आजाद आज हालात का जायजा लेने जम्मू आएंगे

राज्य ब्यूरो जम्मू राज्यसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Mar 2019 02:50 AM (IST) Updated:Sat, 02 Mar 2019 02:50 AM (IST)
आजाद आज हालात का  जायजा लेने जम्मू आएंगे
आजाद आज हालात का जायजा लेने जम्मू आएंगे

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्यसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाब नबी आजाद शनिवार को जम्मू आएंगे। वह पार्टी मुख्यालय में प्रदेश प्रधान जीए मीर व अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर राज्य के मौजूदा हालात पर विचार विमर्श करेंगे। आजाद दोपहर बाद दिल्ली लौट जाएंगे। 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमले के बाद आजाद का राज्य का यह पहला दौरा होगा। इस समय सीमा पर तनाव बना हुआ है।

कश्मीर में कानून एवं व्यवस्था, राज्यपाल शासन में अनुच्छेद 370 में किए गए संशोधन समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। संसदीय चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों पर भी विचार विमर्श होगा।

सीमांत इलाकों के हालात की समीक्षा करेंगे राहुल गांधी

इसी बीच, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नई दिल्ली में बैठक में भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव, जम्मू कश्मीर के सीमांत इलाकों के हालात की समीक्षा की। बैठक में गुलाम नबी आजाद, अंबिका सोनी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान जीए मीर, प्रो. सैफुउद्दीन सोज, नावांग रिगजिन जोरा, पीरजादा मोहम्मद सईद, तारिक हमीद करा, एजाज अहमद खान, पूर्व उपमुख्यमंत्री ताराचंद, रमन भल्ला, जीएम सरूरी, शाम लाल शर्मा, असगर करबलाई, विकार रसूल, शब्बीर अहमद खान और मंजीत सिंह ने भाग लिया। राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर के सुरक्षा परि²श्य, अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर बने हालात से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। प्रदेश प्रधान जीए मीर और जम्मू के नेताओं ने सीमांत इलाकों के लोगों की समस्याओं से राहुल गांधी को अवगत करवाया। गांधी के निर्देश पर आजाद जम्मू आ रहे है। वह राज्य के हालात का जायजा लेने के बाद रिपोर्ट गांधी को देंगे।

chat bot
आपका साथी