J&K Blast News: जम्मू-कश्मीर के हीरानगर में ब्लास्ट, क्षेत्र की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू

हीरानगर अंतरराष्ट्रीय सटे सीमा से बॉर्डर पुलिस कठुआ कि सन्याल पुलिस पोस्ट के पास जोरदार धमाका हुआ। धमाके की सूचना मिलते ही यहां स्थानीय पुलिस अलर्ट हो गई है। वहीं इधर कठुआ जिला से एसएसपी शिवदीप सिंह जंवाल भी घटनास्थल पर रवाना हो गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 29 Mar 2023 11:33 PM (IST) Updated:Thu, 30 Mar 2023 04:16 AM (IST)
J&K Blast News: जम्मू-कश्मीर के हीरानगर में ब्लास्ट, क्षेत्र की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू
J&K Blast News: जम्मू-कश्मीर के हीरानगर में ग्रेनेड ब्लास्ट

जम्मू, एजेंसी। जम्मू कश्मीर में हीरानगर (कठुआ) के सन्याल में भारत-पाक सीमा से करीब चार किलोमीटर पहले बार्डर पुलिस की पोस्ट के पास जंगल क्षेत्र में जोरदार धमाका हुआ। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि इसकी आवाज आसपास के चार-पांच गांवों में सुनी गई। रात को ही कठुआ पुलिस के एसएसपी शिवदीप सिंह जम्वाल सहित कई आलाधिाकरी मौके पर पहुंच गए।

बम निरोधक दस्ते ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर क्षेत्र को खंगाला। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि धमाका कैसे हुआ, लेकिन सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण सीमा पार से ड्रोन से हमले की आशंका को भी नकारा नहीं जा सकता।

फिलहाल जांच जारी है। धमाके में एक पुलिसकर्मी के घायल होने की सूचना है, लेकिन इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है। देर रात को पूरे क्षेत्र की नाकेबंदी कर सीआरपीएफ, पुलिस और एसओजी के जवानों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। ओल्ड कठुआ-सांबा रूट को भी एहतियातन बंद कर दिया गया।

Reportedly a blast has been heard near Border Police Post Sanyal near International Border under police station Hiranagar. SSP proceeding to spot: ADGP Jammu, Mukesh Singh

(file pic) pic.twitter.com/na33iIINwQ— ANI (@ANI) March 29, 2023

जम्मू-कश्मीर कठुआ के एसएसपी शिवदीप सिंह ने कहा कि यहां ब्लास्ट की खबर मिली थी, गांव के लोगों से जानकारी मिली कि काफी तेज़ धमाका था। स्थिति नियंत्रण में है। सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जांच जारी है। सुबह भी सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा।

हीरानगर के बीडीसी चेयरमैन रामलाल कालिया व स्थानीय लोगों ने बताया कि रात करीब 9:30 बजे धमाका हुआ। घटनास्थल से करीब 20 मीटर की दूरी पर बार्डर पुलिस पोस्ट है। पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और अपने अधिकारियों को घटना की जानकारी दी।

धमाके वाले स्थल पर बड़ा गड्ढा बन गया है। पास में एक पुल भी है और आसपास खेतों में फसल लगी है। सूत्रों के अनुसार, आइईडी जैसा प्रतीत हो रहा है, लेकिन अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता है। इसी बीच आसपास के कई गांवों के लोग भी घटनास्थल पर पहुंचे। पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। बताया जा रहा है जिस जगह धमाका हुए कुछ वर्ष पहले यहां मुठभेड़ भी हुई थी।

chat bot
आपका साथी