राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा- जेके बैंक पर नहीं लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

मैंने बैंक पर किसी तरह का कोई आरोप नहीं लगाया है। मैंने तो सिर्फ वही दोहराया जो मुझसे मिलने आए बैंक में आवेदन करने वाले अभ्यार्थियों ने बताया था।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 01 Nov 2018 10:56 AM (IST) Updated:Thu, 01 Nov 2018 10:56 AM (IST)
राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा- जेके बैंक पर नहीं लगाए भ्रष्टाचार के आरोप
राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा- जेके बैंक पर नहीं लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू कश्मीर बैंक में नियुक्तियों पर भ्रष्टाचार के लगाए आरोपों पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सफाई देते हुए कहा कि मैंने सिर्फ वही दोहराया था जो मुझे बैंक अधिकारियोंऔर शिकायतकर्ताओं ने बताया। उन्होंने बैंक को एक वंडरफुल संस्थान करार दिया।

उन्होंने कहा कि मैंने बैंक पर किसी तरह का कोई आरोप नहीं लगाया है। मैंने तो सिर्फ वही दोहराया जो मुझसे मिलने आए बैंक में आवेदन करने वाले अभ्यार्थियों ने बताया था। उन्होंने यह सफाई अपने उस बयान पर दी जिसमें उन्होंने दावा किया था कि पूर्व पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार के शासनकाल में सत्ताधारी वर्ग ने बैंक में चुने गए 582 उम्मीदवारों की पूरी सूची को बदलते हुए रिश्तेदारों और चहेतों को जम्मू कश्मीर बैंक में नियुक्ति का रास्ता तैयार किया था।

उन्होंने यह बयान गत दिनों निजी टीवी न्यूज चैनल के साथ साक्षात्कार में किया था।राज्यपाल ने कहा था कि जेके बैंक के चेयरमैन ने उन्हें खुद इस बारे में बताया जब उन्होंने भर्ती के लिए लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में सफल रहने वाले 40 युवाओं की शिकायतों पर उनसे बात की थी। उन्होंने चेयरमैन को चुने युवाओं को उनका हक देने का निर्देश दिया। उन्होंने वित्त सचिव से भी इस विषय में बात की।

उसके बाद प्रस्ताव पारित कर सभी 592 योग्य उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिए। राज्याल ने कहा कि मैं किसी विवाद में नहीं पड़ना चाहता। मैंने बैंक को लेकर वैसा कोई बयान नहीं दिया जैसा उछाला गया है। मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। मैं ऐसा कोई भी बयान बिना जांच पड़ताल किए नहीं दे सकता।

उन्होंने कहा कि यह बैंक तो इस रियासत का एक अहम और प्रतिष्ठित संस्थान है। हमने इस बैंक को अच्छे तरीके से चलाने के निर्देश दिए हैं। बैंक बहुत अच्छा काम कर रहा है। कुछ लोग मुझे बदनाम करने की कोशिश कर रहेउन्होंने कहा कि कुछ लोग मुझ पर कश्मीरियों को बदनाम करने का आरोप लगा रहे हैं जो सरासर गलत है। अगर मेरे द्वारा भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाने के कारण मुझ पर कश्मीरियों को बदनाम करने का आरोप लगाया जा रहा है तो यह गलत है।

ऐसी स्थिति में तो वही लोग कश्मीरियों को बदनाम कर रहे हैं जो भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। पीडीपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्तमंत्री डॉ. हसीब द्राबू ने बैंक में नियुक्तियों के संदर्भ में दिए बयान पर हैरानी जताई थी। राज्यपाल ने बैंक में रिलेशनशिप एग्जीक्यूटिव के पद के लिए चुने गए 582 उम्मीदवारों की सूची को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया।

उन्होंने दावा किया है कि यह सूची राजनीतिक नेताओं द्वारा बदली गई है। उन्होंने ट्वीटर पर राज्यपाल को लिखा था कि कृपया उन राजनीतिकों के नाम बताएं जिन्होंने ऐसा किया है, यह कब हुआ,कैसे हुआ? यह हैरान कर देने वाला और अविश्वसनीय है।

chat bot
आपका साथी