Jammu Kashmir: अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा नहीं है चिंता का विषय: जीओसी पांडे

कोर कमांडर ने कहा कि कश्मीर में स्थिति पूरी तरह से हमारे नियंत्रण में है। हमने किसी भी प्रकार के हालात का सामना करने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है। उन्होंने ऐसा अफगानिस्तान के उपजे हालात का जम्मू कश्मीर पर असर होने संबंधी एक प्रश्न के उत्तर में कहा।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 29 Aug 2021 09:55 PM (IST) Updated:Sun, 29 Aug 2021 10:19 PM (IST)
Jammu Kashmir: अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा नहीं है चिंता का विषय: जीओसी पांडे
जीओसी ने कहा कि कश्मीर युवाओं को खेल के मैदान में आगे आने के लिए कोशिश करनी चाहिए।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । सेना की उत्तरी कमान की चिनार कोर के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने कहा है कि तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा कर लेने से हमें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। हम किसी भी प्रकार के हालात का सामना करने को तैयार हैं।

रविवार को श्रीनगर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कोर कमांडर ने कहा कि कश्मीर में स्थिति पूरी तरह से हमारे नियंत्रण में है। हमने किसी भी प्रकार के हालात का सामना करने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है। उन्होंने ऐसा अफगानिस्तान के उपजे हालात का जम्मू कश्मीर पर असर होने संबंधी एक प्रश्न के उत्तर में कहा।जीओसी ने कहा कि खेल के मैदान में ऐसी चर्चा करना सही नहीं है। लेकिन हम हर हालात के लिए तैयार में हैं।

जीओसी श्रीनगर के शेर ए कश्मीर स्टेडियम में राष्ट्रीय खेल दिवस पर आयोजित कश्मीर प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में मुख्य अतिथि के रुप में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे। उनके साथ इस मौके पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी युसूफ पठान भी मौजूद थे।जीओसी ने कहा कि कश्मीर के युवाओं को हर मौके का फायदा उठाकर खेल के मैदान में आगे आने के लिए कोशिश करनी चाहिए। अगर प्रभु ने चाहा तो यहां से भी कोई नीरज चोपड़ा देश का नाम रोशन करने के लिए सामने आ सकता है खेल अनुशासन के साथ युवाओं को अपनी प्रतिभा उजागर कर नाम कमाने का मौका देता है क्रिकेट खिलाड़ी यूसुफ पठान व उनके भाई इरफान पठान का हवाला देते हुए जोशी ने कहा कि वे एक छोटे से गांव में पैदा होकर अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचे।

उन्होंने उम्मीद जताई कि कश्मीर के युवा भी यूसुफ पठान व इरफान पठान के कदमों पर चलते हुए बड़ी उपलब्धियां हासिल करने के साथ अच्छे खिलाड़ी, अच्छे नागरिक बन कर देश का नाम रोशन करेंगे।विजेताओं, उपविजेताओं को इनाम देने के बाद पत्रकारों से बातचीत में जीओसी ने कहा कि कि उन्हें यह जानकारी मिली है कि इरफान पठान ने जम्मू-कश्मीर की तरफ से क्रिकेट खेला है। इसके साथ प्रदेश के दो तीन खिलाड़ी आईपीएल के लिए भी चुने गए थे। यह अच्छे संकेत हैं। सेना की ओर से ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन युवाओं की प्रतिभा को सामने लाने के लिए किया जाता है। प्रतियोगिता में 200 क्रिकेट टीमों का सामना सामने आना सराहनीय है। वहीं युसूफ पठान ने भी प्रतिभ का सामने लाने के लिए कश्मीर में सेना द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।

chat bot
आपका साथी