Ceasefire Violation: पाकिस्तान ने मंजाकोट सेक्टर में रिहायशी इलाकों पर दागे गोले, लड़की समेत 2 घायल

वहीं मंजाकोट तहसीलदार अल्ताफ हुसैन शाह ने बीती रात पाकिस्तान द्वारा की गई गोलाबारी में तीन मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं जबकि छह भेड़ें घायल हुई हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 15 Apr 2020 11:51 AM (IST) Updated:Wed, 15 Apr 2020 12:21 PM (IST)
Ceasefire Violation: पाकिस्तान ने मंजाकोट सेक्टर में रिहायशी इलाकों पर दागे गोले, लड़की समेत 2 घायल
Ceasefire Violation: पाकिस्तान ने मंजाकोट सेक्टर में रिहायशी इलाकों पर दागे गोले, लड़की समेत 2 घायल

जम्मू, जेएनएन। भारतीय जवानों से बार-बार मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तानी सैनिक बाज नहीं आ रहे हैं। अपनी नापाक साजिशों को कामयाब बनाने के लिए पाकिस्तानी सैनिक आम लोगों को निशाना बनाने से भी कतरा नहीं रहे हैं। जिला राजौरी में नियंत्रण रेखा से मंजाकोट सेक्टर में गत मंगलवार देर रात पाकिस्तानी सैनिकों ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए रिहायशी इलाकों पर मोटार्र दागे। पाकिस्तान इस हरकत से बेखबर अपने घरों में सो रहे लोगों में अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। वहीं अचानक से की गई इस गोलाबारी में मंजाकोट इलाके के दो नागरिक घायल हो गए जिनमें एक लड़की भी शामिल है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान अकसर भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने के लिए इस तरह की हरकते करता है। मंगलवार देर रात जब लोग अपने घरों में आराम से बैठे हुए थे, तभी पाकिस्तानी सैनिकों ने उन पर गोले बरसाना शुरू कर दिए। हालांकि भारतीय जवानों ने भी इस गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया परंतु गांव में दागे गए मोटार्र से निकले छर्रे की चपेट में आकर दो लोग जिनकी पहचान मोहम्मद रफीक पुत्र अली हैदर खान और 13 वर्षीय सानिया शब्बीर बेटी मोहम्मद शब्बीर दोनों निवासी खोरीनार राजधानी गंभीर रूप से घायल हो गए।

दोनों घायलों को पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं मंजाकोट तहसीलदार अल्ताफ हुसैन शाह ने बीती रात पाकिस्तान द्वारा की गई गोलाबारी में तीन मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं जबकि छह भेड़ें घायल हुई हैं। इसके अलावा मोटार्र गिरने की वजह से कई मकानों में दरारें भी आई हैं।वहीं सैन्य सूत्रों का कहना है कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी चौकियों को भी काफी क्षति पहुंची है। कई पाकिस्तानी सैनिक घायल भी हुए हैं। हालांकि अधिकारिक तौर पर अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है। 

गत मंगलवार दोपहर बाद भी पाक सेना ने जम्मू संभाग के पुंछ जिले के मेंढर व बालाकोट सेक्टर और कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में भारी गोलाबारी की थी। पाक सेना ने नियंत्रण रेखा से सटे पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में पहले भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया था। उसके बाद रिहायशी क्षेत्रों में गोलाबारी शुरू कर दी। देर रात बालाकोट सेक्टर में भी गोलाबारी की गई। भारतीय सेना के जवानों ने भी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। वहीं, पाक रेंजर्स ने पप्पू चक पोस्ट से सोमवार रात करीब दस बजे अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर के चक चंगा व छनटांडा गांवों में मोर्टार दागे व मशीनगनों से फायरिंग की। लोग बंकरों में घुस गए। गोलाबारी मंगलवार सुबह चार बजे तक जारी रही।

chat bot
आपका साथी