पाकिस्तान दिवस समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे गिलानी और मीरवाइज

नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग द्वारा 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस पर आयोजित समारोह में इस बार गिलानी और मीरवाइज दोनों हिस्सा नहीं ले रहे हैं।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 23 Mar 2018 11:53 AM (IST) Updated:Fri, 23 Mar 2018 11:53 AM (IST)
पाकिस्तान दिवस समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे गिलानी और मीरवाइज
पाकिस्तान दिवस समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे गिलानी और मीरवाइज

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग द्वारा 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस पर आयोजित समारोह में इस बार कट्टरपंथी सईद अली शाह गिलानी और उदारवादी हुर्रियत प्रमुख मीरवाइज मौलवी दोनों ही हिस्सा नहीं ले रहे हैं।

अलबत्ता, उन्होंने अपने प्रतिनिधि भेजने का फैसला किया है। मीरवाइज मौलवी उमर फारूक के करीबियों ने बताया कि मीरवाइज मौलवी ने स्थानीय राजनीतिक परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तानी उच्चायोग द्वारा आयोजित समारोह में शामिल न होने का फैसला किया है।

लेकिन उन्होंने अपने प्रतिनिधियों के तौर पर पीपुल्स पोलिटिकल पार्टी के चेयरमैन हिलाल अहमद वार और मुस्सदिक आदिल को समारोह में शामिल होने के लिए कहा है। हिलाल वार और आदिल शुक्रवार को ही नई दिल्ली रवाना होंगे। मुस्लिम ख्वातीन मरकज की यासमीन रजा भी शुक्रवार को ही दिल्ली जाएंगी।

कट्टरपंथी सईद अली शाह गिलानी अपने खराब स्वास्थ्य के कारण नहीं जा रहे हैं। लेकिन उनके प्रवक्ता गुलजार अहमद और मोहम्मद अशरफ सहराई के इस समारोह में शिरकत करने की उम्मीद है। 

chat bot
आपका साथी