Jammu Kashmir : डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी की गतिविधियों को तेजी देने आठ अक्टूबर को जम्मू आएंगे आजाद

आजाद की पार्टी में जम्मू कश्मीर कांग्रेस के अधिकतर नेता शामिल हुए है। इसलिए उन नेताओं को अहम पदों की जिम्मेदारी सौंपी जानी है। जोनल स्तर की जम्मू संभाग की तीन कमेटियों में जम्मू चिनाब घाटी और पीर पंचाल क्षेत्र है।

By satnam singhEdited By: Publish:Thu, 06 Oct 2022 09:07 AM (IST) Updated:Thu, 06 Oct 2022 09:07 AM (IST)
Jammu Kashmir : डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी की गतिविधियों को तेजी देने आठ अक्टूबर को जम्मू आएंगे आजाद
चुनाव तो अब अगले साल ही होने लेकिन तैयारी तो हमें अभी से करनी पड़ेगी।(File Photo)

जम्मू, राज्य ब्यूराे : गुलाम नबी आजाद अपनी नई पार्टी डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी की गतिविधियों को तेजी देने के लिए लगातार सक्रिय है। वह आठ अक्टूबर को फिर जम्मू आ रहे है। वह जम्मू में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ पार्टी को पंजीकृत करवाने के लिए की जा रही तैयारियों पर विचार विमर्श करेंगे।

पार्टी के पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए भी चर्चा होगी। वह विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों से भी बातचीत करेंगे। चूंकि इस समय पार्टी की प्राथमिकता पहले पंजीकरण करवाना है इसलिए जरूरत अनुसार तीन नियुक्तियां कर दी गई है। आजाद पार्टी के चेयरमैन बनाए गए हैं तो ताज मोहुउद्दीन को कोषाध्यक्ष और आरएस चिब को महासचिव बनाया गया है। आजाद के जम्मू आते ही संभागीय, जोनल व ब्लाक स्तर पर कमेटियों का गठन होगा। पार्टी का संविधान तैयार हो गया है।

आजाद की पार्टी में जम्मू कश्मीर कांग्रेस के अधिकतर नेता शामिल हुए है। इसलिए उन नेताओं को अहम पदों की जिम्मेदारी सौंपी जानी है। जोनल स्तर की जम्मू संभाग की तीन कमेटियों में जम्मू, चिनाब घाटी और पीर पंचाल क्षेत्र है। चिनाब घाटी में डोडा, भद्रवाह, किश्तवाड़, डोडा, रामबन जिलों के दूरदराज पहाड़ी इलाकों में आजाद का अधिक ध्यान रहेगा।

पार्टी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आजाद के दौरे अब लगातार होते रहेंगे क्योंकि हमारी प्राथमिकता जम्मू कश्मीर में जमीनी सतह पर आधार को मजबूत बनाना है। कमेटियां बनते ही लोगों के बीच जाने का सिलसिला तेज कर दिया जाएगा। जम्मू व श्रीनगर में बैठकों, प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकातों के बाद ग्रामीण इलाकों में जनसभाएं की जाएगी। इसके लिए शेड्यूल तैयार किया जाएगा। चुनाव तो अब अगले साल ही होने लेकिन तैयारी तो हमें अभी से करनी पड़ेगी।

उन्होंने कहा कि विभिन्न स्तर की कमेटियां भी अपने अपने इलाकों में काम करना शुरू कर देगी। एजेंडा तो पहले ही साफ कर दिया गया है। बलवान सिंह ने कहा कि पार्टी को पंजीकृत करवाने की प्रक्रिया चल रही है।

chat bot
आपका साथी