गुलाम नबी आजाद बोले- राज्य का दर्जा बहाल करने के बाद ही जम्मू-कश्मीर में चुनाव करवाएं

अब सरकार पहले जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा दे और फिर चुनाव करवाए। परिसीमन में जम्मू कश्मीर में सीटों के बंटवारे से संतुष्ट होने के सवाल पर उन्होंने कहा एक हिस्सा में बड़ी या दूसरे में सीटें बढ़ी तो जम्मू कश्मीर राज्य में है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 26 Dec 2021 10:06 AM (IST) Updated:Sun, 26 Dec 2021 10:06 AM (IST)
गुलाम नबी आजाद बोले- राज्य का दर्जा बहाल करने के बाद ही जम्मू-कश्मीर में चुनाव करवाएं
पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद।

जम्मू, जेएनएन। पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद का कहना है कि जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा फिर से दिए जाने के बाद ही चुनाव करवाने में बेहतरी है।

ऊधमपुर की क्रिश्चियन कॉलोनी में क्रिसमस समारोह में भाग लेने पहुंचे गुलाम नबी आजाद ने पत्रकारों के सवालों का जबाव देते हुए कहा कि पहले दिन से जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा देने और चुनाव कराने की मांग की जा रही है। सर्वदलीय बैठक के दौरान भी राज्य का दर्जा बहाल करने और चुनाव कराने की मांग सरकार से की गई थी और पहले चुनाव और फिर परिसीमन कराने की बात कही थी। मगर ऐसा नहीं हुआ। परिसीमन पहले किया गया है। अब सरकार पहले जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा दे और फिर चुनाव करवाए। परिसीमन में जम्मू कश्मीर में सीटों के बंटवारे से संतुष्ट होने के सवाल पर उन्होंने कहा एक हिस्सा में बड़ी या दूसरे में सीटें बढ़ी तो जम्मू कश्मीर राज्य में है। इसलिए इस विवाद में नहीं पड़ना है।

आगामी चुनावों में भाजपा के 50 से अधिक सीटें जीतने की बात पर चुटकी लेते हुए आजाज ने कहा कि अब वह दिन में सपने देखेंगे तो कौन रोक सकेगा। गुलाम नबी आजाद ने इस दौरान कहा सब कि कुछ बनो मगर अपनी काबलियत के दम और सेवा के दम पर।

chat bot
आपका साथी