लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद विरोधी मुहिम-शांति बहाली में नई उंचाई छू रही पुलिस

आर्मी कमांडर का स्वागत करते हुए डीजी ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह की कुशल कमान में जम्मू कश्मीर में सुरक्षित माहौल कामय करना संभव हुआ।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 28 Jan 2020 06:30 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jan 2020 11:00 PM (IST)
लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद विरोधी मुहिम-शांति बहाली में नई उंचाई छू रही पुलिस
लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद विरोधी मुहिम-शांति बहाली में नई उंचाई छू रही पुलिस

जम्मू, राज्य ब्यूरो। सेना की उत्तरी कमान के जनरल आफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद विरोध मुहिम में नई उंचाईयां छू रही जम्मू कश्मीर पुलिस बेहतर समन्वय से केंद्र शासित प्रदेश में स्थायी शांति कायम करे। इस माह की 31 तारीख को सेना से विदा हो रहे आर्मी कमांडर ने मंगलवार को जम्मू में पुलिस मुख्यालय का दौरा कर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को संबोधित किया। इससे पहले मंगलवार काे आर्मी कमांडर ने जम्मू में उपराज्यपाल जीसी मुर्मु से भी भेंट की।

लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह के 31 जनवरी को सेवानिवृत होने पर लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी सेना की अति महत्वपूर्ण उत्तरी कमान के नए जनरल आफिसर कमांडिंग इन चीफ की जिम्मेवारी संभाल लेंगे। वर्दी उतारने को तैयार आर्मी कमांडर ने कहा कि जम्मू कश्मीर में इस समय आतंकवाद से निपटने में सुरक्षा ग्रिड मजबूत है। ऐसे हालात में केंद्र शासित प्रदेश में पुलिस के कंधे पर आतंकवाद को खत्म कर शांति कायम करने की जिम्मेवारी है। इस पर खरा उतरने की दिशा में मुहिम जारी रहनी चाहिए। आर्मी कमांडर ने जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह के सहयोग की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद विरोधी मुहिम पुलिस हमेशा आगे रही है।

इससे पहले आर्मी कमांडर का स्वागत करते हुए डीजी ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह की कुशल कमान में जम्मू कश्मीर में सुरक्षित माहौल कामय करना संभव हुआ। इस दौरान सेना, सुरक्षाबलों के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करने में भी कामयाबी मिली। जम्मू कश्मीर पुलिस के लिए उनके साथ करना एक सम्मान से कम नही है। डीजी ने आर्मी कमांडर के पुलिस मुख्यालय में आने पर उनका आभार जताया। इस दौरान सेवानिवृत हो रहे आर्मी कमांडर को जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से स्मृति चिन्ह भी भेंट कर उनके सफल सेवानिवृत जीवन की कामना की गई।

पुलिस मुख्यालय में डीजी के साथ अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बी श्रीनिवास, एके चौधरी, दीपक कुमार, एसजेएम गिलानी, अब्दुल गनी मीर, सुलेमान सलारिया, मुनीर अहमद खान, आईजी एसडी सिंह जम्वाल, टी नांग्याल, मुकेश सिंह, दानिश राणा, गरीब दास, अलोक कुमार, डीआईजी भीम सैन टूटी, विवेक गुप्ता व अन्य कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी