लद्​दाख पहुंचे जनरल बिपिन रावत ने सशस्त्र सेनाओं का हौंसला बढ़ाया, कहा- दुश्मन और मौसम का डटकर करें मुकाबला

India China Border Issue जनरल रावत पूर्वी लद्दाख में चीन के सामने डटी सेना का हौंसला बढ़ाने के बाद आज बुधवार दोपहर बाद दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। इस दौरान वह वायुसेना के कुछ स्टेशनों पर जाकर वायुसेना की तैयारियों के बारे में जानकारी लेंगे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 08:11 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 08:18 AM (IST)
लद्​दाख पहुंचे जनरल बिपिन रावत ने सशस्त्र सेनाओं का हौंसला बढ़ाया, कहा- दुश्मन और मौसम का डटकर करें मुकाबला
एयर चीफ मार्शल ने वार मेमाेरियल पर शहीदों को श्रद्धंजलि भी दी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने पूर्वी लद्दाख में चीन को मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार खड़ी भारतीय सेना व भारतीय वायुसेना को बुलंद हौंसले से दुश्मन व मौसम की चुनौती का सामना करने के लिए कहा। लद्दाख के दो दिवसीय दौरे पर आए जनरल बिपिन रावत ने पूर्वी लद्दाख का दौरा कर वहां के मौजूदा सुरक्षा हालात के बारे में जानकारी लेने के साथ सेना, वायुसेना के जवानों से भी भेंट की। इसके साथ उन्होंने बाद में लेह में लद्दाख के उपराज्यपाल आरके माथुर से भेंट कर उन्हें वास्तविक नियंत्रण रेखा के सुरक्षा हालात के बारे में बताया।

इससे पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के साथ भारतीय वायुसेना के चीफ ऑफ एयर स्टाफ, एयर चीफ मार्शल आरके भदौरिया के साथ पूर्वी लद्दाख के अग्रिम इलाकों में पहुंचे। इन वरिष्ठ अधिकारियों ने वास्तविक नियंत्रण के करीब वायुसेना की एडवांस लैंडिंग ग्राउंड दौलत बेग ओल्डी का दौरा कर तैयारियों का निरीक्षण करने के साथ थायस व न्योमा इलाकों का भी दौरा किया। वहीं एयर चीफ मार्शल ने वार मेमाेरियल पर शहीदों को श्रद्धंजलि भी दी।

सैन्य सूत्रों के अनुसार सोमवार को लेह पहुंचे चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ लेह के तकनीकी हवाई अड्डे से पूर्वी लद्दाख के लिए रवाना हो गए। उन्होंने दोपहर को पूर्वी लद्दाख में फील्ड कमांडरों के साथ बैठक करने के साथ क्षेत्र की माैजूदा चुनौतियों का सामना करने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान वह वायुसेना के कुछ स्टेशनों पर यहां पर उन्हें वायुसेना की तैयारियों के बारे में जानकारी ली।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने गत साेमवार शाम को लेह में सेना की चौदह कोर मुख्यालय में सेना की उत्तरी कमान के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान जनरल रावत को लद्दाख में सेना को मजबूत बनाने की दिशा में चल रही कार्रवाई के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। जनरल रावत पूर्वी लद्दाख में चीन के सामने डटी सेना का हौंसला बढ़ाने के बाद आज बुधवार दोपहर बाद दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी