परिहार बंधुओं की हत्या में लिप्त दो आतंकियों सहित चार गिरफ्तार

दोनों आतंकी दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले और ओजीडब्ल्यू किश्तवाड़ कस्बे के रहने वाले हैं। दोनों ओजीडब्ल्यू सरकारी मुलाजिम बताए जा रहे हैं।

By Edited By: Publish:Sat, 10 Nov 2018 09:53 AM (IST) Updated:Sat, 10 Nov 2018 11:03 AM (IST)
परिहार बंधुओं की हत्या में लिप्त दो आतंकियों सहित चार गिरफ्तार
परिहार बंधुओं की हत्या में लिप्त दो आतंकियों सहित चार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू संभाग के पहाड़ी जिला किश्तवाड़ में भाजपा के प्रदेश सचिव अनिल परिहार और उनके भाई अजीत परिहार की हत्या के मामले को राज्य पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है।

पुलिस ने इन हत्याओं के मामले में दो आतंकियों व दो ओवर ग्राउंड वर्करों (ओजीडब्ल्यू) सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें दोनों आतंकी दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले और ओजीडब्ल्यू किश्तवाड़ कस्बे के रहने वाले हैं। दोनों ओजीडब्ल्यू सरकारी मुलाजिम बताए जा रहे हैं।

किश्तवाड़ में पहली नंवबर को परिहार बंधुओं की संदिग्ध आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वारदात के समय दोनों भाई दुकान बंद कर पैदल किश्तवाड़ कस्बे के परिहार मोहल्ले में अपने घर की ओर जा रहे थे। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग  इस संबंध में शनिवार को जम्मू में प्रेस कांफ्रेस कर हत्या के मकसद का खुलासा कर सकते हैं।

संभावना जताई जा रही है कि दोनों आंतकियों और उनके दो ओवर ग्राउंड वर्करों को प्रेस कांफ्रेस में पेश किया जा सकता है। सूत्रों के अनुसार, किश्तवाड़ कस्बे में जिन दो ओवर ग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार किया गया है, वे सरकारी मुलाजिम हैं। इनमें से एक खाद्य आपूर्ति विभाग में कार्यरत है। ये दोनों किश्तवाड़ कस्बे के ही रहने वाले हैं।

सूत्रों ने यह भी दावा किया है कि लश्कर-ए-तैयबा के पाकिस्तान में बैठे सरगना हाफिज सईद ने दक्षिण कश्मीर में सक्रिय लश्कर को परिहार बंधुओं की हत्या का जिम्मा सौंपा था, ताकि जम्मू कशमीर सहित देशभर में पंचायत चुनाव व दिवाली से पहले सांप्रदायिक तनाव पैदा किया जा सके।

दक्षिण कश्मीर से लश्कर के आतंकी परिहार बंधुओं की हत्या से पहले ¨सथन टॉप के रास्ते किश्तवाड़ पहुंचे और स्थानीय ओवर ग्राउंड वर्करों के घर पर रूके। आतंकियों ने दो दिनों तक परिहार बंधुओं की गतिविधियों पर नजर रखी कि वे कब दुकान से घर आते-जाते हैं और उसके बाद पहली नवंबर को आंतकियों ने वारदात को अंजाम दे दिया।

chat bot
आपका साथी