श्रीनगर पूर्व मेयर मट्टु ने फिर तोड़ा पीपुल्स कांफ्रेंस से नाता, पहले भी पार्टी छोड़ नेकां का थामा था हाथ

नेशनल कांफ्रेंस ने भी उन्हें अपना प्रमुख प्रवक्ता बनाया था लेकिन 2018 में जम्मू-कश्मीर में नगर निकाय चुनाव घोषित होने से कुछ समय पहले ही उन्होंने अचानक नेकां को गुडबॉय बोल दिया था। निकाय चुनाव जीतने के बाद वह पीपुल्स कांफ्रेस में दोबारा शामिल हो गए थे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 03:14 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 03:14 PM (IST)
श्रीनगर पूर्व मेयर मट्टु ने फिर तोड़ा पीपुल्स कांफ्रेंस से नाता, पहले भी पार्टी छोड़ नेकां का थामा था हाथ
श्रीनगर के पूर्व मेयर जुनैद अजीम मट्टु

श्रीनगर, जेएनएन। श्रीनगर के पूर्व मेयर जुनैद अजीम मट्टु ने एक बार फिर पीपुल्स कांफ्रेंस से अपना नाता तोड़ दिया है। जुनैद अजीम मट्टु ने कश्मीर में अपनी सियासी पारी पीपुल्स कांफ्रेंस के साथ ही शुरु की थी। बाद में वह पीडीपी छाेड़ नेशनल कांफ्रंस में शामिल हो गए थे।

थोड़े ही समय में उन्होंने नेकां में अपनी अच्छी पैठ बना ली। किसी समय वह नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के करीबियों में गिने जाते रहे हैं। नेशनल कांफ्रेंस ने भी उन्हें अपना प्रमुख प्रवक्ता बनाया था, लेकिन 2018 में जम्मू-कश्मीर में नगर निकाय चुनाव घोषित होने से कुछ समय पहले ही उन्होंने अचानक नेकां को गुडबॉय बोल दिया था। निकाय चुनाव जीतने के बाद वह पीपुल्स कांफ्रेस में दोबारा शामिल हो गए थे।

निकाय चुनावों से पहले जब नेशनल कांफ्रेंस ने चुनाव बहिष्कार का एलान किया था ताे तत्कालीन राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक बातचीत में यह संकेत दिया था कि श्रीनगर का मेयर एक युवा और पढ़ा-लिखा युवक बनने जा रहा है। उनके बयान के बाद से ही लोग कयास लगाने लगे थे कि यह युवा चेहरा कोई और नहीं बल्कि जुनैद मट्टु ही है। बाद में यही कयास हकीकत बनकर सामने आया था। 

chat bot
आपका साथी