कांटे की टक्कर में जेएंडके बैंक ने जीता खिताब

जेएंडके बैंक ने रीयल कश्मीर फुटबॉल क्लब को रोचक मुकाबले में एक गोल से मात देकर पहली महाराजा हरि सिंह मेमोरियल गोल्ड कप फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब जीता

By Edited By: Publish:Wed, 28 Feb 2018 03:00 AM (IST) Updated:Wed, 28 Feb 2018 04:00 PM (IST)
कांटे की टक्कर में जेएंडके बैंक ने जीता खिताब
कांटे की टक्कर में जेएंडके बैंक ने जीता खिताब

जम्मू, जागरण संवाददाता। जेएंडके बैंक ने रीयल कश्मीर फुटबॉल क्लब को रोचक मुकाबले में एक गोल से मात देकर पहली महाराजा हरि सिंह मेमोरियल गोल्ड कप फुटबॉल प्रतियोगिता का खिताब जीता। जम्मू जिला फुटबॉल एसोसिएशन द्वारा जम्मू-कश्मीर फुटबॉल एसोसिएशन के तत्वाधान से आयोजित प्रतियोगिता के फाइनल में वनमंत्री चौधरी लाल सिंह मुख्य अतिथि व राज्य पुलिस के महानिदेशक डॉ. एसपी वैद विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थे।

उन्होंने विजेता एवं उपविजेता टीमों को पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता का निर्णायक मुकाबला जेएंडके बैंक और रीयल कश्मीर फुटबॉल क्लब के बीच कांटे की टक्कर वाला हुआ। जेएंडके बैंक की टीम ने मैच के शुरू से ही आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया और दूसरे ही मिनट में बैंक के 19 नंबर की जर्सी पहने आकिफ ने गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त बनाई जो मैच के अंत तक जारी रही। मध्यांतर के बाद के खेल में रीयल कश्मीर फुटबॉल क्लब के खिलाड़ियों को गोल करने के चार खूबसूरत मौके मिले लेकिन जेएंडके बैंक के गोलकीपर शब्बीर ने बेहतरीन गोलकीपिंग कर संभावित गोल को होने से बचा लिया।

मैच के अंतिम क्षणों में भी रीयल कश्मीर फुटबॉल क्लब को गोल करने का मौका मिला लेकिन गेंद सीधे गोलपोस्ट के ऊपरी पोल से टकराकर बाहर आ गई। मैच खत्म होते ही जेएंडके बैंक एकेडमी और रीयल कश्मीर फुटबॉल क्लब के खिलाड़ियों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई और बात हाथापाई तक आ गई लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों और आयोजकों ने बीचबचाव कर मामले को शांत करवाया। मैच के दौरान जेएंडके बैंक की ओर से 19 नंबर की जर्सी पहने आकिफ को 43वें, 18 नंबर की जर्सी पहने वारिस व 16 नंबर की जर्सी पहने शाहिद को 48वें व 56वें मिनट में येलो कार्ड मिले। रीयल कश्मीर फुटबॉल क्लब की ओर से चार नंबर की जर्सी पहने खालिद ने 81वें मिनट और 10 नंबर की जर्सी पहने बरनार्ड को 43वें मिनट में येलो कार्ड मिले। आज के मुकाबलों में राकेश कुमार, विजय कुमार, राहुल शर्मा व सुरेश गुप्ता खेल अधिकारियों के रूप में मौजूद थे।

जम्मू के लिए फुटबॉल का सिंथेटिक टर्फ मांगा  : जम्मू जिला फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष शेख महमूद ने जम्मू के लिए फुटबॉल का सिंथेटिक टर्फ देने की मांग की है। उन्होंने बताया कि कश्मीर में जगह-जगह मैदान और खिलाड़ियों के टर्फ भी है लेकिन जम्मू में भी सिंथेटिक टर्फ होनी चाहिए।

महाराजा गुलाब सिंह की 40 फीट ऊंची प्रतिमा लगेगी : डोगरा राजवंश एवं जम्मू-कश्मीर राजघराने के संस्थापक और रियासत के पहले महाराजा गुलाम सिंह की 40 फीट ऊंची प्रतिमा कठुआ जिला में लगाई जाएगी। वनमंत्री चौधरी लाल सिंह ने फुटबॉल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर आयोजकों को महाराजा हरि सिंह के नाम पर प्रतियोगिता आयोजित करने के लिए मुबारकबाद दी। उन्होंने बताया कि कठुआ जिला में राज्य के पहले महाराजा गुलाब सिंह की 40 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी। इसके लिए जगह भी चिन्हित कर ली गई है। उन्होंने युवाओं से नशों को छोड़कर खेलों में बढ़चढ़कर भाग लेने की अपील की।

chat bot
आपका साथी