कश्मीर में नगीन झील में आग, दो हाउसबोट तबाह Kashmir News

आग की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने आग को बुझाते हुए साथ सटे अन्य हाऊसबोटों को उसकी चपेट में आने से बचाया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 17 Jun 2019 12:29 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jun 2019 12:29 PM (IST)
कश्मीर में नगीन झील में आग, दो हाउसबोट तबाह Kashmir News
कश्मीर में नगीन झील में आग, दो हाउसबोट तबाह Kashmir News

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। नगीन झील में इतवार की रात को दो हाउसबोट रहस्यमय परिस्थिति में लगी आग में पूरी तरह तबाह हो गए। हालांकि इस हादसे में किसी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ है,लेकिन एक लगभग एक करोड़ रूपये मूल्य से ज्यादा की संपत्ति नष्ट हुई है।

संबधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बीती रात नगीन झील के सदरबल इलाके में स्थित दो हाउसबोट न्यू परफ्यूम गार्डन और फोनीक्स जो एक दूसरे के साथ ही सटे हुए हैं, अचानक आग लग जाने से तबाह हो गए। उन्हाेंने बताया कि आग की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए थे। उन्होंने आग को बुझाते हुए साथ सटे अन्य हाऊसबोटों को उसकी चपेट में आने से बचाया। उन्होंने बताया कि एक हाउसबोट का मालिक मोहम्मद युसुफ है और एक अन्य के मालिक का नाम गुलाम अहमद बतकू है।

पुलिस के अनुसार, आग में तबाह हुए हाउसबोट में कोई भी पर्यटक नहीं रुका हुआथा और उनके मालिक अपने परिजनों संग, इन हाउसबोटों के साथ सटे एक अन्य हाउसबोट में थे। इस हादसे में किसी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन शुरुआती आकलन के मुताबिक, आग में एक करोड़ रूपये से ज्यादा की संपत्ति तबाह हुई है। शुरुआती जांच में बिजली की तारों में शॉट सर्किट से लगी नजर आती है। अलबत्ता, जांच पूरी होने के बाद ही आग के सही कारणों की पुष्टि हो सकती है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी