Poonch LoC के पार लगी आग भारतीय सेना की चौकियों तक पहुंची, बारूदी सुरंगों में हो रहे लगातार विस्फोट

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आग बुझने के बाद ही इससे हुए नुकसान का आंकलन लगाया जा सकता है। उन्होंने यह भरोसा भी दिलाया कि जवान स्थिति से निपट रहे हैं और किसी भी आतंकी को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ नहीं करने दी जाएगी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 07:47 AM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 10:49 AM (IST)
Poonch LoC के पार लगी आग भारतीय सेना की चौकियों तक पहुंची, बारूदी सुरंगों में हो रहे लगातार विस्फोट
घुसपैठ रोकने के लिए बिछाई गई बारूदी सुरंगों में रुक-रुक कर विस्फोट हो रहे हैं।

पुंछ, संवाद सहयोगी : आतंकियों की घुसपैठ कराने के मकसद से पाकिस्तान द्वारा लगाई गई आग नियंत्रण रेखा पार करते हुए भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों तक पहुंच गई है। पाकिस्तानी सेना ने यह आग पुंछ जिले के देगवार सेक्टर के सेरी इलाके में लगाई है। इससे नियंत्रण रेखा पर भारतीय क्षेत्र में बारूदी सुरंगों में विस्फोट हो रहे हैं। आतंकियों की घुसपैठ को रोकने के लिए ये सुरंगें बिछाई गई हैं। भारतीय सेना के जवान आग पर काबू पाने में जुटे हैं। आग से नियंत्रण रेखा पर निगरानी के लिए लगाए गए उपकरणों के भी जलकर नष्ट होने की आशंका है।

आग इतनी भयंकर है कि उसकी लपटें कई किलोमीटर दूर से दिखाई दे रही हैं। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान में बैठे आतंकी सरगना बर्फबारी से पहले पाकिस्तानी सेना के सहयोग से भारी संख्या में आतंकियों की घुसपैठ करवाने की फिराक में हैं। मंगलवार की देर शाम पुंछ जिले के देगवार सेक्टर में नियंत्रण रेखा पार पाकिस्तानी सैनिकों नेे सूखी घास में आग लगा दी, जो भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों के पास पहुंंच गई है। आग के कारण भारतीय सेना की ओर से नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ रोकने के लिए बिछाई गई बारूदी सुरंगों में रुक-रुक कर विस्फोट हो रहे हैं। 

वहीं सेना के जवान आग पर काबू पाने के साथ-साथ पाकिस्तान की मंशा को समझते हुए सीमा पर नजर बनाए हुए हैं। आपको जानकारी हो कि खुफिया तंत्रों ने पहले ही सेना को इस बात की जानकारी दे दी थी कि बर्फबारी से पहले पाकिस्तान भारतीय सीमा में भारी संख्या में आतंकियों की घुसपैठ की फिराक में है। 250 से अधिक आतंकी लॉचिंग पैड पर घुसपैठ को तैयार हैं।

वहीं सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आग बुझने के बाद ही इससे हुए नुकसान का आंकलन लगाया जा सकता है। उन्होंने यह भरोसा भी दिलाया कि जवान स्थिति से निपट रहे हैं और किसी भी आतंकी को भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ नहीं करने दी जाएगी। आग बूझने के बाद घुसपैठ को रोकने केे लिए लगाए गए उपकरणों की जांच की जाएगी। यदि वे क्षतिग्रस्त हुए हैं तो उन्हें फिर से स्थापित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी