मॉडल्स ने रैंप पर दिखाई सिल्क की खूबसूरती

कला केंद्र बिक्रम चौक में सिल्क इंडिया की ओर से फैशन शो सिल्क ऐरा का आयोजन किया गया।

By Edited By: Publish:Thu, 13 Dec 2018 03:34 AM (IST) Updated:Thu, 13 Dec 2018 04:01 AM (IST)
मॉडल्स ने रैंप पर दिखाई सिल्क की खूबसूरती
मॉडल्स ने रैंप पर दिखाई सिल्क की खूबसूरती

जम्मू, जेएनएन। सिल्क इंडिया की ओर से कला केंद्र बिक्रम चौक में जारी प्रदर्शनी में बुधवार को सिल्क थीम पर आधारित फैशन शो सिल्क ऐरा का आयोजन किया गया। इस शो में मॉडल्स जब साड़ियां और सूट पहनकर रैंप पर उतरीं तो उनकी खूबसूरती के साथ सिल्क की चमक भी चारों और फैल गई। ठंड के मौसम को देखते हुए फैशन शो में कश्मीरी राउंड का आयोजन किया गया था, जिसमें पश्मीना शाल और शेफान की साड़ी-सूट पहनकर कश्मीरी बुनकरों की मेहनत को लोगों के सामने प्रस्तुत किया गया।

बुनकरों की कला को लोगों के सामने पेश करने के उद्देश्य से आयोजित इस फैशन शो में सिल्क सूत्र में प्रोफेशनल मॉडल्स ने रैंप पर देश भर के बुनकरों द्वारा तैयार वस्त्र पहनकर उनकी कला की नुमाईश की। इस शो मे एक से बढ़कर एक 12 मॉडल्स ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक के सिल्क उत्पादों को प्रदर्शित किया। शो का पहला राउंड कश्मीरी था, जिसमें मॉडल्स ने कश्मीर की कानी वर्क से तैयार सिल्क व शेफान की साड़ियां, पश्मीना शाल, सूट आदि के साथ रैंप वाक किया।

दूसरे राउंड में मॉडल्स ने पश्चिम बंगाल, असम, आंध्रा की हेंड पेंटिंग की सिल्क साड़ियों के साथ बिहार, उत्तर प्रदेश, पंजाब आदि राज्यों के सिल्क की नुमाइश की। तीसरे राउंड में लखनवी चिकन की साड़ियों-सूट के साथ माडल्स रेंप पर आई। अंतिम राउंड ट्रेडिशनल था, जिसमें महेश्वरी चंदेरी और परंपरागत पैठणी साड़ी के साथ मॉडल्स ने कैटवाक किया। इस शो के कोरियोग्राफर संजर मकरानी रहे। मॉडल्स के साथ साड़ियां बनाने वाले बुनकरों ने भी रैंप वॉक किया और साड़ी बनाने के कठिन तरीकों से दर्शकों को अवगत कराया।

chat bot
आपका साथी