मैं एनआइए की रेड को तब मानूंगा जब इसमें कुछ निकलेगाः फारुक अब्दुल्ला

एनआइए की रेड को मैं तब मानूंगा, जब इसमें कुछ निकलेगा। यह बात फारुक अब्दुल्ला ने कही।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 08 Sep 2017 12:05 PM (IST) Updated:Fri, 08 Sep 2017 12:05 PM (IST)
मैं एनआइए की रेड को तब मानूंगा जब इसमें कुछ निकलेगाः फारुक अब्दुल्ला
मैं एनआइए की रेड को तब मानूंगा जब इसमें कुछ निकलेगाः फारुक अब्दुल्ला

नई दिल्ली, एनएनआइ। फारुक अब्दुल्ला ने कहा है कि मैं एनआइए की रेड को तब मानूंगा, जब इसमें कुछ निकलेगा। अगर से सिर्फ लोगों को डराने के लिए है कि हम झुक जाएंगे तो मैं एएनआइ और केंद्र सरकार से कहना चाहूंगा कि वह चाहे जितना जुल्म करेंगे, यहां कोई अपना ईमान बेचने को तैयार नहीं है।

कश्मीर में आतंकी व अलगाववादी गतिविधियों के लिए पाकिस्तान व खाड़ी देशों से होने वाली फंडिंग के तार खंगालने में जुटी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने वीरवार को दूसरे दिन भी कार्रवाई जारी रखते हुए श्रीनगर में व जम्मू में 12 और ठिकानों पर छापे मारे। इस दौरान करोड़ों का हवाला लेन-देन, बेनामी संपत्ति, आतंकी संगठनों से संबंधित कुछ दस्तावेजों के अलावा हथियार, तीन लैपटॉप, दो हार्ड डिस्क, मोबाइल फोन बरामद किए गए।

एनआइए ने बुधवार को भी कश्मीर व दिल्ली में 27 ठिकानों पर छापे मारे थे। इस दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद करने के साथ तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया गया था।जम्मू के बन तलाब इलाके में स्थित गुड़ा ब्राह्मणा में दोपहर करीब साढ़े बारह बजे सीआरपीएफ के स्पेशल कमांडो के साथ एनआइए की टीम ने अलगाववादी नेता शब्बीर शाह का दाहिना हाथ माने जाने वाले रज्जाक चौधरी उर्फ शौका गुज्जर के घर पर छापा मारा। उस समय रज्जाक घर पर ही मौजूद था।

एनआइए ने छापे के दौरान बेनामी संपत्ति से जुड़े दस्तावेजों के अलावा टेरर फंडिंग से जुडे़ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद किए। रज्जाक के घर से लाइसेंसी पिस्तौल और एक डबल बैरल गन भी बरामद की गई। एनआइए ने करीब सात घंटे चली पड़ताल के बाद रज्जाक को 11 सितंबर को दिल्ली में एनआइए मुख्यालय में पेश हाने के निर्देश दिए है। रज्जाक पर आरोप है कि उसने कश्मीर घाटी में शब्बीर शाह से मिलकर पत्थरबाजों को 70 लाख रुपये बांटे है। उधर, कश्मीर में एनआइए ने सुबह चार बजे श्रीनगर, बड़गाम, कुपवाड़ा और अनंतनाग में अलगाववादियों व उनके करीबियों के ठिकानों को राज्य पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों की मदद से खंगाला।

एनआइए ने सबसे पहले श्रीनगर के साथ सटे बड़गाम में कट्टरपंथी हुर्रियत के प्रमुख घटक दल अंजुमन ए शरिया ए शिया के अध्यक्ष आगा सईद हसन बड़गामी के घर में तलाशी ली। आगा कश्मीर में शिया समुदाय के प्रमुख धार्मिक नेताओं में शामिल हैं और वह मुख्यधारा की सियासत करने वाली कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस व पीडीपी में बराबर की पैठ रखते हैं। वह नेकां के प्रमुख प्रवक्ता और पूर्व मंत्री आगा सैयद रुहैल्ला (बड़गाम के विधायक) के करीबी रिश्तेदार हैं। आगा हसन बड़गामी के प्रभाव का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि श्रीनगर-गुलमर्ग मार्ग पर जब फ्लाईओवर बना तो उनके पुत्र के शोरूम के लिए फ्लाईओवर से ही रास्ता बनाया गया।

आगा हसन का ट्रांस्पोर्ट सेक्टर में भी भारी निवेश है।एनआइए ने हुर्रियत कांफ्रेंस में महासचिव गुलाम नबी सुमजी के बिजबिहाड़ा स्थित मकान में भी तलाशी ली। उसके अलावा एनआइए ने शब्बीर शाह के चालक रहे जमीर अहमद के श्रीनगर स्थित ठिकानों के अलावा कंडी कुपवाड़ा में बने मकान व अन्य प्रतिष्ठानों में भी छानबीन की। एनआइए ने शब्बीर शाह के चार्टर्ड अकाउंटेंट की कंपनी व्हिजकिड फायनेंशियल एंड कंसलटेंसी सर्विसीज के हैदरपोरा में अल-हैदर कांप्लेक्स स्थित कार्यालय में भी तलाशी ली।

कश्मीर में इन लोगों के 11 ठिकाने खंगाले:

कट्टरपंथी सैयद अली शाह गिलानी के करीबी व शिया नेता आगा सईद हसन बड़गामी।

-कट्टरपंथी हुर्रियत के महासचिव गुलाम नबी सुमजी।

-अलगाववादी शब्बीर शाह के चालक जमीर अहमद व चार्टर्ड अकाउंटेंट की कंपनी।

-जेकेएलएफ के चेयरमैन यासीन मलिक के करीबी शौकत बख्शी।

जम्मू में यहां पड़ा छापा:

अलगाववादी शब्बीर शाह के करीबी रज्जाक चौधरी उर्फ शौका गुज्जर का बन तलाब में स्थित मकान।

...ke ye jhuk jaenge to main NIA, GoI se kehna chahte hu vo kitna zulm karenge yahan koi apna imaan bechne ko tayar nahi hai: F.Abdullah 2/2 pic.twitter.com/yirRlzhvkE— ANI (@ANI) September 8, 2017

जम्मू कश्मीर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
chat bot
आपका साथी