Good News: अमेजन पर सब्जियां बेच सकेंगे जम्मू के किसान, आप सस्ते दामों पर घर बैठे मंगवा सकेंगे ताजी सब्जियां

अमेजन फ्रेश जम्मू के फल व सब्जियों को पूरे उत्तर भारत में सप्लाई करने में काफी दिलचस्पी दिखा रहा है। अगले वर्ष अमेजन जम्मू में कलेक्शन सेंटर खोलेगा जहां सब्जियों व फलों को इकट्ठा किया जाएगा। सेंटर को कृषि विभाग के सहयोग से शुरू किया जाएगा।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 08:32 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:32 AM (IST)
Good News: अमेजन पर सब्जियां बेच सकेंगे जम्मू के किसान, आप सस्ते दामों पर घर बैठे मंगवा सकेंगे ताजी सब्जियां
किसान और खरीदार के बीच बिचौलिये नहीं होने से किसानों को ज्यादा लाभ होगा

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू के किसान अब अमेजन फ्रेश पर अपनी सब्जियां बेच सकेंगे। आनलाइन शापिंग साइट अमेजन के साथ कृषि विभाग जल्द ही करार करने जा रहा है। इस संबंध में शुक्रवार को अमेजन की टीम के साथ जम्मू के कृषि निदेशक केके शर्मा ने बैठक भी की।

अमेजन की टीम बेंगलुरु से विशेष तौर पर कृषि निदेशक के साथ बैठक करने पहुंची थी। कृषि भवन जम्मू में हुई बैठक में कृषि उत्पादों पर चर्चा हुई और जम्मू संभाग में पैदा होने वाली सब्जियों के बारे में भी अमेजन की टीम को जानकारी दी गई। बैठक के बाद कृषि निदेशक ने बताया कि इस तरह के बाजार से किसानों को अपनी पैदावर की अमेजन पर सीधी बिक्री की सुविधा मिलेगी। किसान और खरीदार के बीच बिचौलिये नहीं होने से किसानों को ज्यादा लाभ होगा और लोगों को भी सस्ते दाम में सब्जियां घर बैठे मिलेंगी।

अगले वर्ष जम्मू में कलेक्शन सेंटर खोलेगा अमेजन :

कृषि निदेशक केके शर्मा ने बताया कि अमेजन फ्रेश जम्मू के फल व सब्जियों को पूरे उत्तर भारत में सप्लाई करने में काफी दिलचस्पी दिखा रहा है। टीम का कहना है कि अगले वर्ष अमेजन जम्मू में कलेक्शन सेंटर खोलेगा, जहां सब्जियों व फलों को इकट्ठा किया जाएगा। इस सेंटर को कृषि विभाग के सहयोग से शुरू किया जाएगा। उम्मीद है कि गर्मियों में यह केंद्र शुरू हो जाएंगे। किसानों ने अमेजन की इस पहल का स्वागत किया है। किसान मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र्र सिंह चिब ने कहा कि जम्मू कश्मीर में यह अच्छी पहल होगी। इससे छोटे किसानों को भी लाभ मिलेगा। कृषि निदेशक ने कहा कि विभाग इस बारे में किसानों को जागरूक करने के लिए अधिक से अधिक कैंप लगाएगा। 

chat bot
आपका साथी