एसएमजीएस अस्पताल में डेंगू से बच्चे की मौत पर हंगामा

राज्य ब्यूरो, जम्मू: शहर के श्री महाराजा गुलाब सिंह अस्पताल (एसएमजीएस) में 12 साल के बच्चे की डेंगू

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Nov 2021 08:00 AM (IST) Updated:Fri, 19 Nov 2021 08:00 AM (IST)
एसएमजीएस अस्पताल में डेंगू से बच्चे की मौत पर हंगामा
एसएमजीएस अस्पताल में डेंगू से बच्चे की मौत पर हंगामा

राज्य ब्यूरो, जम्मू: शहर के श्री महाराजा गुलाब सिंह अस्पताल (एसएमजीएस) में 12 साल के बच्चे की डेंगू से मौत होने पर स्वजनों ने हंगामा कर दिया। उन्होंने डाक्टरों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया और उनसे हाथापाई भी की। पुलिस ने बीच-बचाव कर उन्हें शांत करवाया।

जम्मू के रिहाड़ी के रहने वाले 12 साल के बच्चे दानिश को बुखार की शिकायत के बाद जांच में डेंगू की पुष्टि हुई। उसे एसएमजीएस अस्पताल में में भर्ती करवाया गया। स्वजनों का आरोप है कि काफी देर तक कोई भी डाक्टर बच्चे की जांच करने नहीं आया। बाद में उसे वेंटीलेटर पर रखा गया, लेकिन उसकी मौत हो गई। इसके बाद परिवार के लोग भड़क गए। आरोप है कि उन्होंने ड्यूटी पर मौजूद डाक्टरों से हाथापाई की। इसकी सूचना मिलते ही अस्पताल के चौकी प्रभारी भी वहां पहुंचे और लोगों को हटाया। कुछ देर में एसडीपीओ सिटी भी वहां पहुंच गए, लेकिन परिवार वाले शांत नहीं हुए। उनका कहना था कि वे तब तक बच्चे के शव को घर नहीं ले जाएंगे, जब तक डाक्टरों पर मामला दर्ज नहीं हो जाता। उन्होंने इस मामले में उपराज्यपाल से हस्तक्षेप करने की मांग की। उनका यह भी आरोप था कि पुलिस ने उनके परिवार के एक सदस्य को घंटों चौकी में बैठाए रखा।

थाना प्रभारी सैमसन भट्टी ने कहा कि बच्चे के परिजनों और डाक्टरों के बीच हाथापाई हुई है। उन्होंने परिजनों को समझया है। उम्म्ीद है कि मामला जल्दी ही हल हो जाएगा। उध्एार अस्पताल प्रशासन से जुड़े अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हुए थे। उन्होंने लापरवाही के आरोपों से इंकार किया और कहा कि बच्चे की हालत काफी गंभीर थी। उसे बचाने का पूरा प्रयास किया गया है।

chat bot
आपका साथी