किश्तवाड़ में जंगल से आतंकी ठिकाने से विस्फोटक सामग्री बरामद

जम्मू संभाग के किश्तवाड़ में बड़ी आतंकी वारदात टल गई है। सेना और पुलिस ने वीरवार देर रात जंगल में बनाए आतंकी ठिकाने को ध्वस्त कर काफी संख्या में विस्फोटक सामग्री बरामद की है। शुक्रवार को भी जंगल से सटे क्षेत्रों में तलाशी अभियान चलता रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Mar 2021 05:40 AM (IST) Updated:Sat, 27 Mar 2021 05:40 AM (IST)
किश्तवाड़ में जंगल से आतंकी ठिकाने से विस्फोटक सामग्री बरामद
किश्तवाड़ में जंगल से आतंकी ठिकाने से विस्फोटक सामग्री बरामद

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : जम्मू संभाग के किश्तवाड़ में बड़ी आतंकी वारदात टल गई है। सेना और पुलिस ने वीरवार देर रात जंगल में बनाए आतंकी ठिकाने को ध्वस्त कर काफी संख्या में विस्फोटक सामग्री बरामद की है। शुक्रवार को भी जंगल से सटे क्षेत्रों में तलाशी अभियान चलता रहा। जिले में कई विद्युत परियोजनाएं चल रही हैं। आशंका है कि कहीं आतंकियों के निशाने पर परियोजनाएं तो नहीं थीं।

किश्तवाड़ पुलिस को खुफिया सूचना मिली कि धूल के जंगलों में आतंकियों ने हथियार छिपाकर रखे हुए हैं। तुरंत एसएसपी किश्तवाड़ शफकत हुसैन भट्ट ने डीएसपी हेड क्वार्टर देवेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम तैयार की। सेना को भी सूचित कर दिया। पुलिस व सेना के जवानों ने जंगल को घेरकर खंगालना शुरू किया तो देर रात को पहाड़ी की ओट में एक गुफा में विस्फोटक की खेप बरामद की गई। आतंकी ठिकाने से 200 ग्राम जिलेटिन की 18 छड़ें, 390 ग्राम की सात छडें़, डेटोनेटर की तार 15 मीटर और तीन डेटोनेटर बरामद किए। सामान देखकर लग रहा है कि यह कुछ दिन पहले ही यहां छिपाया लग रहा है। जंगल के अन्य क्षेत्रों को भी खंगाला गया। इलाके में दुलहस्ती डैम, पकलडुल परियोजना, किरू, कवार परियोजना का काम चल रहा है। ये परियोजना आतंकियों के निशाने पर पहले से है। इतनी मात्रा में विस्फोटक सामग्री की बरामदगी बड़ी वारदात के इरादे से छिपाई होगी। डीएसपी हेड क्वार्टर देवेंद्र सिंह ने कहा कि यह गंभीर मसला है। शुरुआती दौर में कुछ कहा नहीं जा सकता है। विस्फोटक की जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी