हर रोज 23 से 25 हजार श्रद्धालु रोजाना मां वैष्णो देवी के दरबार मे पहुंच रहे हैं

तेज धूप के बावजूद श्रद्धालुओ मे उत्साह बरकरार है, हर तरफ श्रद्धालुओ की चहल पहल देखने को मिल रही है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 26 May 2017 04:31 PM (IST) Updated:Fri, 26 May 2017 04:31 PM (IST)
हर रोज 23 से 25 हजार श्रद्धालु रोजाना मां वैष्णो देवी के दरबार मे पहुंच रहे हैं
हर रोज 23 से 25 हजार श्रद्धालु रोजाना मां वैष्णो देवी के दरबार मे पहुंच रहे हैं

 कटड़ा, [ सवाद सूत्र] ।  गत दो दिन खुशनुमा मौसम से श्रद्धालु आनंदित रहे, लेकिन वीरवार को एक बार फिर तेज धूप ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए। गर्मी के कारण श्रद्धालु पसीने से तरबतर होते रहे। गर्मी के बावजूद भी श्रद्धालु अपनी वैष्णो देवी यात्रा परिवार सहित जारी रखे हुए हैं।

हालांकि यात्रा के दौरान श्रद्धालु मार्ग पर बने शेड व पेड़ो के नीचे आराम करते नजर आए। वर्तमान में 23-25 हजार श्रद्धालु रोजाना मां वैष्णो देवी के दरबार मे पहुंच रहे हैं, जिससे भवन व आधार शिविर कटड़ा गुलजार हो गया है। हर तरफ श्रद्धालुओ की चहल पहल देखने को मिल रही है। श्रद्धालु पूरे आत्मविश्वास के साथ भवन की ओर बढ़ रहे हैं।

 आधार शिविर कटड़ा के फिरेगे दिन, होगा चकाचक

 आधार शिविर कटड़ा मे अब जल्द ही चकाचक हो जाएगा। नगर पालिका एवं प्रशासनिक अधिकारियो के दावो पर यकीन करे तो गंदगी एवं कूड़े के ढेरो की सफाई करने के लिए दिन-रात मेहनत की जायेगी।

कटड़ा मे प्रति दिन से देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओ को गंदगी एवं कूड़े के ढेरो के कारण परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है। वही नगर पालिका एवं प्रशासन की छवि पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। कटड़ा मे गंदगी को लेकर लगातार शिकायते सामने आ रही थी।

जगह -जगह गंदगी के ढेर लगे होने के लिए नगर पालिका को साफ तौर पर जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। शहर से प्रतिदिन निकलने वाली गंदगी 30 टन के करीब है, जिसे नगर पालिका हटाने मे नाकाम साबित हो रही है। लेकिन अब नगर पालिका एवं प्रशासन दोनो ने साफ सफाई के लिए कमर कस ली है।

श्रद्धालुओ को गंदगी से बचाने के लिए नगर पालिका द्वारा कड़े कदम उठाने जा रही है, जिस कारण शिकायतो और समस्या से छुटकारा मिलेगा।

इस गंदगी से बचने के लिए नगर पालिका ने दिन-रात गंदगी उठाने का फैसला किया है। ऐसा होने से सुबह का सूरज चढ़ते ही कटड़ा शहर साफ सुथरा दिखाई देगा।

पैसे के अभाव के कारण सफाई व्यवस्था प्रभावित हो रही थी। अब रात को भी सफाई करवाने का फैसला लिया गया है, जिस कारण समस्या से निजात मिलेगी।

-संजीव कुमार, कार्यकारी अधिकारी, नगर पालिका, कटड़ा

आए दिन शिकायते मिल रही थी। गंदगी से छुटकारा पाने के लिए रात को सफाई करवाने का फैसला लिया गया है। उम्मीद है इस फैसले से जल्द ही कटड़ा को साफ-सुथरा नजर आएगा।

-नीलम खजूरिया, एसडीएम कटड़ा


यह भी पढ़ें:  कश्मीर समस्या के हल के लिए सभी पक्षो से हो वार्ता

यह भी पढ़ें:  1 आइएएस समेत 11 वरिष्ठ  अधिकारियो का तबादला

chat bot
आपका साथी