Pulwama Encounter: परिगाम में संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद आतंकी फरार, राष्ट्र विरोधी तत्वों ने सुरक्षाबलों पर किया पथराव

सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों का पीछा किया। पुलिस ने बताया कि करिमाबाद गांव के अस्तन मोहल्ले में पहुंचकर उन्होंने एक बार फिर आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू किया परंतु कुछ युवक सड़कों पर उतर आए और उन्होंने सुरक्षाकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 02:38 PM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 04:09 PM (IST)
Pulwama Encounter: परिगाम में संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद आतंकी फरार, राष्ट्र विरोधी तत्वों ने सुरक्षाबलों पर किया पथराव
इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना है।

श्रीनगर, जेएनएन: दक्षिण कश्मीर के जिला पुलवामा के परिगाम गांव में छिपे आतंकवादी सुरक्षाबलों का घेरा तोड़ भाग निकले हैं। हालांकि सुरक्षाबलों ने दोनाें आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। ऐसी सूचनाएं मिल रही है कि इलाके में मौजूद दो आतंकवादियों में जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर जिसका कोर्ड नाम लम्बू भाई है, भी शामिल था। आतंकियों को ढूंढते हुए सुरक्षाकर्मी जब परिगाम के साथ लगते दूसरे गांव में पहुंचे और उन्होंने वहां सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान स्थानीय युवक सड़कों पर उतर आए और उन्होंने सुरक्षाबलों पर पथराव किया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार विशेष सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी, सेना की 53 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों ने परिगाम में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इलाके में दो से तीन आतंकियों के मौजूद होने की सूचना थी जिनमें एक जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर लम्बू भाई भी शामिल था। जैसे ही सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया, आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इससे पहले कि सुरक्षाकर्मी आतंकियों को पूरी तरह घेरते, आतंकी गोलियां बरसाते हुए वहां से भागने में सफल रहे।

सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों का पीछा किया। पुलिस ने बताया कि करिमाबाद गांव के अस्तन मोहल्ले में पहुंचकर उन्होंने एक बार फिर आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू किया परंतु कुछ युवक सड़कों पर उतर आए और उन्होंने सुरक्षाकर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस का कहना है कि कुछ राष्ट्रविरोधी तत्वों ने इलाके में स्थित एक मस्जिद से सुरक्षाबलों के इलाके में मौजूदा होने की घोषणा की जिसके बाद सैकड़ों युवक सड़कों पर उतर आए। सुरक्षाकर्मी आतंकियों तक न पहुंच पाए इसके लिए उन्होंने उन पर पथ्रराव करना भी शुरू कर दिया।

वहीं सुरक्षाबलों ने इलाके में आतंकवादियों की माैजूदगी को पुख्ता होने पर इलाके की घेराबंदी कर गांव में आने व बाहर जाने वाले सभी मार्गों को सील कर दिया है। अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को बुलाया जा रहा है और रोशनी की व्यवस्था भी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी