Shopian Encounter: शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया, मुठभेड़ अभी जारी

मलूरा में मुठभेड़ की सूचना मिलते ही निकटवर्ती शिविरों से भी पुलिस सेना और सीआरपीएफ की अतिरिक्त टुकड़ियां मुठभेड़ स्थल की तरफ रवाना हो गई हैं।सुरक्षाबलों ने मलूरा में आने-जाने के सभी रास्ते बंद करते हुए आतंकियों को चाराें तरफ से घेर लिया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 05:40 PM (IST) Updated:Mon, 19 Oct 2020 05:55 PM (IST)
Shopian Encounter: शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया, मुठभेड़ अभी जारी
घेराबंदी तोड़ भागने का प्रयास करते हुए जवानों पर फायरिंग की।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में साेमवार शाम को शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है। दोनों और से अभी भी गोलीबारी जारी है। शोपियां के मलूरा इलाके में मौजूद आतंकियों की संख्या दो से तीन बताई जा रही है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर रखा है। यही नहीं अंधेरा होते देख सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल पर सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टुकड़ियों को बुलाने के साथ रोशनी का व्यवस्था करना भी शुरू कर दिया है ताकि अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी भागने में सफल न हो पाएं। इस साल सुरक्षाबलों ने करीब 184 आतंकियों को मार गिराया है। 

यहां मिली जानकारी के अनुसार, सेना की 55 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों ने पुलिस के साथ मिलकर मलूरा शोपियां में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर आज दोपहर बाद एक तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षाबलों ने मलूरा को घेरते हुए जब आगे बढ़ना शुरु किया तो आतंकियों को इसकी भनक लग गई। उन्होंने घेराबंदी तोड़ भागने का प्रयास करते हुए जवानों पर फायरिंग की। जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर कर आतंकियाें के मंसूबे को नाकाम बना दिया। इसके साथ ही वहां मुठभेड़ शुरु हो गई।

मलूरा में मुठभेड़ की सूचना मिलते ही निकटवर्ती शिविरों से भी पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की अतिरिक्त टुकड़ियां मुठभेड़ स्थल की तरफ रवाना हो गई हैं। सुरक्षाबलों ने मलूरा में आने-जाने के सभी रास्ते बंद करते हुए आतंकियों को चाराें तरफ से घेर लिया है। माैके पर मौजूद अधिकारियों द्वारा बार-बार आतंकियों से सरेंडर की अपील भी की गई, लेकिन आतंकियों ने सरेंडर की अपील का जवाब गाेली से दिया है।

सुरक्षाबलों का कहना है कि जारी मुठभेड़ में वे एक आतंकी को ढेर करने में सफल रहे हैं। हालांकि उसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। अन्य छिपे आतंकी अभी भी सुरक्षाबलों पर रूक-रूककर गोलीबारी कर रहे हैं। इस खबर के लिखे जाने तक गांव में भीषण मुठभेड़ जारी थी। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

chat bot
आपका साथी