J&K High Court: जेएंडके हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की नई टीम के लिए 24 अप्रैल को होंगे चुनाव

जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की नई टीम के लिए चुनाव की घोषणा हो गई है। चुनाव कराने के लिए गठित समिति ने घोषणा की है कि नई टीम के लिए 24 अप्रैल 2021 को मतदान होगा। हालांकि इसके लिए चुनाव अधिसूचना पहली अप्रैल को जारी की जाएगी।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 07:42 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 08:29 PM (IST)
J&K High Court: जेएंडके हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की नई टीम के लिए 24 अप्रैल को होंगे चुनाव
जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की नई टीम के लिए चुनाव की घोषणा हो गई है।

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन की नई टीम के लिए चुनाव की घोषणा हो गई है। चुनाव कराने के लिए गठित समिति ने घोषणा की है कि नई टीम के लिए 24 अप्रैल 2021 को मतदान होगा। हालांकि इसके लिए चुनाव अधिसूचना पहली अप्रैल को जारी की जाएगी।

चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न करवाने के लिए समिति ने एसोसिएशन के पूर्व प्रधान स. सुरेंद्र सिंह को चुनाव निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया है। वह अब अपनी चुनाव टीम का गठन करेंगे जिनकी निगरानी में यह पूरी प्रक्रिया सम्पन्न होगी।समिति के अध्यक्ष सीनियर एडवोकेट वेद राज वजीर की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें चुनाव करवाने संबंधी निर्णय लिया गया।

समिति ने जो चुनाव शेड्यूल जारी किया है, उसके अनुसार पहली अप्रैल को चुनाव अधिसूचना जारी होगी। इसके साथ ही नामांकन दायर करने की प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी और नामांकन पत्र दायर करने की अंतिम तारीख दस अप्रैल को निर्धारित की गई है। नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख पंद्रह अप्रैल को रखी गई है।

बैठक में यह भी फैसला किया गया कि नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख तक एसोसिएशन के न्यूनतम 50 फीसद या 1500 सदस्यों द्वारा वार्षिक फीस जमा कराना अनिवार्य होगा। ऐसा न होने की सूरत में चुनाव रद्द करके आगे का निर्णय लिया जाएगा। इसके साथ ही समिति ने यह भी फैसला लिया कि चुनाव अधिसूचना जारी होने की तारीख तक जिन वकीलों की प्रेक्टिस दस साल से कम होगी, उन्हें मासिक फीस में 50 फीसद की छूट दी जाएगी। बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि जब तक नई टीम अपनी जिम्मेदारी नहीं संभालती, चुनाव निर्वाचन अधिकारी ही एसोसिएशन की कारगुजारी संभालेंगे।

chat bot
आपका साथी