Earthquake in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में फिर महसूस हुए भूकंप के झटके, दो दिन में तीसरी बार कांपी धरती

Earthquake in Jammu Kashmir जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस हुए। शनिवार दोपहर 02.53 बजे जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में लोगों ने भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार रिक्टर पैमाने पर यह तीव्रता 3.8 आंकी गई है। बीते दिन जम्‍मू कश्‍मीर के किश्‍तवाड़ और डोडा में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prince Sharma Publish:Sat, 06 Apr 2024 03:21 PM (IST) Updated:Sat, 06 Apr 2024 03:21 PM (IST)
Earthquake in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में फिर महसूस हुए भूकंप के झटके, दो दिन में तीसरी बार कांपी धरती
Earthquake in Jammu Kashmir: फिर कांपी जम्मू-कश्मीर की धरती (File Photo)

एएनआई, जम्मू। Earthquake in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। शनिवार दोपहर 2 बजकर 53 मिनट पर जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में भूकंप के झटके आए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 3.8 आंकी गई है।

एक दिन में दो बार आया भूकंप

शुक्रवार दोपहर जम्‍मू-कश्‍मीर के किश्‍तवाड़ और डोडा में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। उस दौरान किश्‍तवाड़ में भूकंप की रिक्‍टर स्‍केल पर 3.2 की तीव्रता मापी गई। हालांकि अब आए भूकंप में .8 की बढ़ोतरी देखी गई है। वहीं जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार देर रात एक बार फिर कश्मीर की धरती कांपी। बीती रात जम्‍मू कश्‍मीर के किश्‍तवाड़ में भूकंप की तीव्रता 3.2 आंकी गई थी।

गौरतलब है कि किश्तवाड़ में एक दिन में दो बार भूकंप से धरती हिली है। भूकंप के झटके महसूस होने से लोग अपने घरों से बाहर निकलकर खड़े हो गए। मिली जानकारी के अनुसार किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। लेकिन बार-बार आ रहे भूकंप के चलते लोगों में दहशत पैदा हो गई है।

chat bot
आपका साथी