Jammu: स्वास्थ्य प्रोजेक्ट समय पर पूरा न होने पर डिवीजनल कमिश्नर ने की लाेक निर्माण विभाग की खिंचाई

डिविजनल कमिश्नर ने लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर से कहा कि प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य में तेजी लाई जाए और इसके लिए समय निर्धारित किया जाए। उन्होंने निर्माण में देरी के लिए कांट्रेक्टर को जुर्माना लगाए जाने के लिए कहा।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:08 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:08 AM (IST)
Jammu: स्वास्थ्य प्रोजेक्ट समय पर पूरा न होने पर डिवीजनल कमिश्नर ने की लाेक निर्माण विभाग की खिंचाई
लंगर ने कहा कि विभागों के बीच तालमेल होना चाहिए ताकि कार्य समय पर पूरे हो जाएं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू के डिविजनल कमिश्नर डा. राघव लंगर ने कैंसर इंस्टीट्यूट और बोन एंड ज्वाइंट अस्पताल को निर्धारित समय के बीच पूरा न करने के लिए लोक निर्माण विभाग की खिंचाई की है।

डिविजनल कमिश्नर ने मेडिकल कॉलेज जम्मू और उसके सहायक अस्पतालों में विभिन्न ढांचागत प्रोजेक्ट की प्रगति का जायजा लिया। बैठक में डिविजनल कमिश्नर ने बोन एंड ज्वाइंट हॉस्पिटल ,कैंसर इंस्टीट्यूट, 275 बेड के नए मेटरनिटी ब्लाक के निर्माण कार्यों का जायजा लिया।

कैंसर इंस्टिट्यूट के कामकाज की समीक्षा पर लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर ने डिविजनल कमिश्नर को बताया कि प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। रही बात इंस्टीट्यूट के लिए उपकरण खरीदने की तो इसके लिए टेंडर निकाले गए हैं जबकि इसके लिए 196 पर मंजूर किए गए हैं।

डिविजनल कमिश्नर ने लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर से कहा कि प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य में तेजी लाई जाए और इसके लिए समय निर्धारित किया जाए। उन्होंने निर्माण में देरी के लिए कांट्रेक्टर को जुर्माना लगाए जाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में बिजली, पानी, मैकेनिकल के सारे काम निर्धारित समय पर होने चाहिए। बोन एंड ज्वाइंट हॉस्पिटल के संबंध में चीफ इंजीनियर ने कहा कि इसका ढांचा तैयार हो चुका है जबकि फिनिश पर चल रहा है।

इसका पहला चरण मार्च 2022 में पूरा हो जाएगा। मेटरनिटी ब्लॉक के कार्यों की भी समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य प्रोजेक्ट निर्धारित समय पर पूरे होने चाहिए। उन्होंने विभिन्न अस्पतालों में आक्सीजन उत्पादन प्लांट स्थापित करने की भी समीक्षा की। लंगर ने कहा कि विभागों के बीच तालमेल होना चाहिए ताकि कार्य समय पर पूरे हो जाएं।

उपराज्यपाल के निर्देश है कि स्वास्थ्य के प्रोजेक्ट समय पर पूरे किए जाएं। अस्पतालों में अवैध अतिक्रमण हटाने के निर्देश भी दिए गए।

chat bot
आपका साथी