सीईओ ने 800 शिक्षकों के तबादले का जारी कर दिया आदेश, डायरेक्टर ने लगा दी रोक Jammu News

डायरेक्टर ने हालांकि इन तबादलों को अभी रद तो नहीं किया है लेकिन आदेश जारी कर दिया कि तबादलों को फिलहाल ठंडे बस्ते में डाल दिया जाए।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 27 Aug 2019 11:27 AM (IST) Updated:Tue, 27 Aug 2019 11:27 AM (IST)
सीईओ ने 800 शिक्षकों के तबादले का जारी कर दिया आदेश, डायरेक्टर ने लगा दी रोक Jammu News
सीईओ ने 800 शिक्षकों के तबादले का जारी कर दिया आदेश, डायरेक्टर ने लगा दी रोक Jammu News

जम्मू, जागरण संवाददाता। शिक्षा विभाग में शिक्षकों के तबादलों को लेकर मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं। चीफ एजूकेशन आफिसर जम्मू सतपाल शर्मा ने शुक्रवार शाम को एक साथ करीब 800 शिक्षकों के तबादलों की सूची जारी की थी। इस सूची पर डायरेक्टर स्कूल एजूकेशन जम्मू अनुराधा गुप्ता ने सोमवार को रोक लगाने के आदेश जारी कर दिए।

डायरेक्टर ने हालांकि, इन तबादलों को अभी रद तो नहीं किया है, लेकिन आदेश जारी कर दिया कि तबादलों को फिलहाल ठंडे बस्ते में डाल दिया जाए। दो दिनों में शिक्षा विभाग में इस खींचतान को देखते हुए शिक्षकों में भी हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि इन तबादलों में काफी संख्या में शिक्षकों की सिफारिशें भी चली हैं। कई शिक्षकों का तबादला घर के पास ही जीरो किलोमीटर की दूरी पर कर दिए गए।

शिक्षा विभाग में काफी उथलपुथल का माहौल भी रहा। राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की एक आपात बैठक लोक निर्माण विभाग के गांधीनगर गेस्ट हाउस में सोमवार सुबह 11 बजे बुलाई थी। इसमें डायरेक्टर स्कूल एजूकेशन जम्मू समेत जम्मू संभाग के सभी ज्वाइंट डायरेक्टर, सभी चीफ एजूकेशन आफिसर्स, डाइट व स्टेट इंस्टीट्यूट आफ एजूकेशन के ङ्क्षप्रसिपल अपने फील्ड एडवाइजरों के साथ शामिल हुए। इस बैठक के बाद डायरेक्टर ने भी अपने कार्यालय में दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक सभी जिलों के चीफ एजूकेशन आफिसरों के साथ बैठक की थी और बाद में तबादलों पर रोक लगा दी।

तबादलों में सिफारिशें चलने के कयास लगाए जा रहे

बताया जाता है कि इन तबादलों में खूब सिफारिशें चली थीं। इस सूची में कुछ ऐसे शिक्षक भी थे, जिनको वापस उन्हीं स्कूलों में भेज दिया गया जहां से वे ट्रांसफर होकर आए थे। कुछ शिक्षकों को दूरदराज के स्कूलों से उठाकर उन्हें फिर से दूरदराज के स्कूलों में भेजने का आदेश जारी हुआ था। वहीं शिक्षा विभाग के सूत्रों का कहना है कि इन तबादलों के विरोध में कुछ शिक्षकों ने राज्यपाल के सलाहकार फारूक खान से भेंट की थी, जिसके बाद डायरेक्टर ने तबादलों पर रोक का आदेश जारी किया। 

chat bot
आपका साथी