Kashmir: डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा- कश्मीर में आतंकी हिंसा में आई कमी

पुलिस ने दो साल से सघन अभियान चला रखा है। हम जम्मू कश्मीर को नशामुक्त बनाना चाहते हैं पर समाज का सहयोग आवश्यक है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 29 Feb 2020 11:53 AM (IST) Updated:Sat, 29 Feb 2020 11:53 AM (IST)
Kashmir: डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा- कश्मीर में आतंकी हिंसा में आई कमी
Kashmir: डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा- कश्मीर में आतंकी हिंसा में आई कमी

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने वादी के हालात में सुधार का दावा करते हुए कहा कि आतंकी हिंसा में बहुत कमी आई है। वादी में सक्रिय आतंकियों की संख्या में भी लगातार कमी आ रही है। वह उत्तरी कश्मीर के बारामुला में एक आदर्श पुलिस स्टेशन का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वादी में हालात लगभग शांत व सामान्य हो चुके हैं। आतंकियों की भर्ती भी घटी है और सक्रिय आतंकियों की संख्या में भी कमी आ रही है। जम्मू कश्मीर में शांति और विश्वास का माहौल बनाए रखने के मिशन को पूरा करने के लिए पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां मिलकर आगे बढ़ रही हैं। इसमें नागरिक सहयोग भी मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि स्थानीय आतंकियों को यथासंभव जिंदा पकड़ा जा सके ताकि उन्हें मुख्यधारा में शामिल हो नई जिंदगी जीने का अवसर मिले। पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों के प्रयासों से कई युवकों को मुख्यधारा में वापस लाया गया है। पुलिस महानिदेशक ने इस मौके पर नशीले पदार्थो और उनके कारोबारियों के खिलाफ सख्त अभियान चलाने का यकीन दिलाते हुए कहा कि नशाखोरी बीते कुछ सालों में तेजी से फैली है। हमारे बहुत से नौजवान इसका शिकार हुए हैं।

पुलिस ने दो साल से सघन अभियान चला रखा है। हम जम्मू कश्मीर को नशामुक्त बनाना चाहते हैं पर समाज का सहयोग आवश्यक है। लोगों को भी पुलिस को सहयोग करना चाहिए ताकि नशे के सौदागरों पर कार्रवाई की जा सके और उन्हें उनके अंजाम तक पहुंचाया जा सके। इससे पूर्व पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों व जवानों को प्रशस्तिपत्र और पदक प्रदान कर सम्मानित किया।

इस दौरान डीजीपी ने एक बार फिर कश्मीर के युवाओं को सोशल मीडिया में अफवाहें फहलाने व उन पर विश्वास करने से परहेज करने को कहा। उन्होंने कहा कि घाटी में इंटरनेट का दुरूपयोग हो रहा है। वीपीएन का दुरुपयोग कर घाटी में सामान्य हो रहे हालात को नुकसान पहुंचने का प्रयास हो रहा है। जम्मू-कश्मीर के जवान, साइबर सेल हर हरकत पर नजर रखे हुए है। राज्य में अशांति का माहौल पैदा नहीं होने दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी