डीजीपी दिलबाग सिंह बोले- अब बदल चुका है कश्मीर, आतंकवाद के रास्ते से मुंह मोड़ने लगे हैं युवा

पाक आतंकियों की घुसपैठ के प्रयास कर रहा है। पाक की नीयत में अभी भी खोट है जिसका मकसद अशांति फैलाना रहता है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 24 Feb 2020 11:28 AM (IST) Updated:Mon, 24 Feb 2020 11:28 AM (IST)
डीजीपी दिलबाग सिंह बोले- अब बदल चुका है कश्मीर, आतंकवाद के रास्ते से मुंह मोड़ने लगे हैं युवा
डीजीपी दिलबाग सिंह बोले- अब बदल चुका है कश्मीर, आतंकवाद के रास्ते से मुंह मोड़ने लगे हैं युवा

कठुआ, जागरण संवाददाता। जम्मू कश्मीर में स्थानीय युवक आतंकवाद के रास्ते से मुंह मोड़ने लगे हैं। न बराबर ही युवा आंतकी संगठनों में भर्ती हो रहे हैं। कश्मीर में सबकुछ सुचारु चल रहा है। दुकानें खुली हैं, लोग अपना काम कर रहे हैं। कुल मिलाकर कश्मीर में माहौल पूरी तरह बदल चुका है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह रविवार को कठुआ में जिला स्पोर्ट्स स्टेडियम में नौंवी पुलिस मॉर्टयिर्स यादगारी क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह के दौरान संबोधित कर रहे थे।

डीजीपी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में बड़ी संख्या में आतंकवाद से लड़ते हुए 1650 जवानों और अधिकारियों ने शहादत पाई है। शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए सिंह ने कहा कि ऐसे आयोजन से स्थानीय लोगों में उत्साह रहता है। उन्हें भी पता चलता है कि वतन पर मर मिटने वालों को कितना सम्मान दिया जाता है। जम्मू कश्मीर पुलिस शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भूलेगी। पुलिस खेलों को बढ़ावा दे रही है। अनुच्छेद 370 समाप्ति के बाद कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का अहम योगदान रहा है। कहीं भी कानून व्यवस्था की स्थिति को नहीं बिगड़ने दिया। हमारे युवाओं को ड्रग्स और अन्य सामाजिक दुष्प्रभावों से दूर रख कर खेलों को उनके करियर के रूप में चुनने के लिए मंच प्रदान करेगी।

इसी बीच जिला डोडा का दौरा करते हुए दिलबाग सिंह ने वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) के दुरुपयोग पर लोगों को आगाह करते हुए कहा कि पुलिस सोशल मीडिया नेटवर्क के दुरुपयोग के खिलाफ सख्ती से निपटेगी। पुलिस प्रमुख ने कहा, "जम्मू और कश्मीर में 250 से कम आतंकवादी सक्रिय हैं और पुलिस सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।" 

वहीं महिलाआें के खिलाफ बढ़ते अपराध पर डीजीपी ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध को गंभीरता से लिया गया है और इस प्रकार के अपराध को कम करने के लिए महिला पुलिस थाने खोले गए हैं। महिला पुलिस थाने संबंधित इलाकों की महिलाएं को अपनी शिकायतों को अधिक आराम से व्यक्त करने का अवसर प्रदान करेगा।

आतंकियों की घुसपैठ कराने की ताक में पाक

पाक आतंकियों की घुसपैठ के प्रयास कर रहा है। पाक की नीयत में अभी भी खोट है, जिसका मकसद अशांति फैलाना रहता है। इस साल एक दर्जन से ज्यादा ऑपरेशन हुए जिसमें बड़ी संख्या में आतंकी मार गिराए गए और आतंकी मददगार पकड़े भी गए। हमारा प्रयास है कि शांति का माहौल हो। यहां के बच्चे अच्छे माहौल में रहें।

chat bot
आपका साथी