कॉरपोरेटरों को साथ लेकर सड़कों की हालत सुधारे विभाग : मेयर

लोक निर्माण विभाग शहर की मुख्य सड़कों के किनारों पर गहरी नालियों का निर्माण प्राथमिकता से करवाए। इसमें संबंधित कॉरपोरेटरों को साथ रखा जाए क्योंकि वे अपने क्षेत्रों की समस्याओं से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 02:24 AM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:17 AM (IST)
कॉरपोरेटरों को साथ लेकर सड़कों की हालत सुधारे विभाग : मेयर
कॉरपोरेटरों को साथ लेकर सड़कों की हालत सुधारे विभाग : मेयर

जागरण संवाददाता, जम्मू : लोक निर्माण विभाग शहर की मुख्य सड़कों के किनारों पर गहरी नालियों का निर्माण प्राथमिकता से करवाए। इसमें संबंधित कॉरपोरेटरों को साथ रखा जाए क्योंकि वे अपने क्षेत्रों की समस्याओं से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

बुधवार को लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों, इंजीनियरों से बैठक में मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने उन्हें यह निर्देश दिए। बैठक में आम जनता के ज्वलंत मुद्दों पर गहनता से चर्चा की गई और मेयर ने लोक निर्माण विभाग के सुपरिटेंडिग इंजीनियर, एक्सईएन, एईई और जेई को निर्देश दिए कि वे कॉरपोरेटरों से संपर्क में रहें। उनके फोन उठाएं ताकि जनसमस्याओं को हल किया जा सके। उन्होंने निर्देश दिए कि मुख्य सड़कों के किनारों पर गहरी नालियों का काम जल्द शुरू किया जाए। विभाग नई योजनाओं के बारे में संबंधित कॉरपोरेटरों से चर्चा करे। योजना की प्रतिलिपि कॉरपोरेटरों भी दी जाए। सड़कों में बने मैन होल, खड्डे प्राथमिकता से भरे जाएं। यह रात के समय हादसों का सबब बनते हैं। बरसात को ध्यान में रखते हुए शहर के लिए टिकाऊ प्रोजेक्ट बनें। टूटी पुलियां जल्द ठीक करवाई जाएं। सुपरिटेंडिग इंजीनियर ने मेयर को विश्वास दिलाया कि जनसमस्याओं के समाधान के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे क्षेत्र के कॉरपोरेटर से संपर्क में रहें और प्राथमिकता के आधार पर काम करवाएं। बैठक में मेयर के अलावा डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा, म्यूनिसिपल कमिश्नर अवनी लवासा, एसई पीडब्लयूडी रविद्र मनसोत्रा, निगम के इंचार्ज ज्वाइंट कमिश्नर मोहित महाजन, एक्सईएन मेडिकल कालेज डिवीजन हरविद्र सिंह, एक्सईएन परवेज मलिक, राजेश कुमार भगत, एईई रोहित पूरी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी