Dengue Cases: जम्मू कश्मीर में डेंगू के मामले एक हजार के पार, विशेषज्ञों की केंद्रीय टीम का दौरा जल्द

केंद्र की टीम जल्द ही हरियाणा केरल पंजाब राजस्थान तमिलनाडु उत्तर प्रदेश उत्तराखंड दिल्ली और जम्मू-कश्मीर का दौरा कर डेंगू की स्थिति का जायजा लेगी। जम्मू कश्मीर में अब तक डेंगू के एक हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 03 Nov 2021 08:06 PM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 08:06 PM (IST)
Dengue Cases: जम्मू कश्मीर में डेंगू के मामले एक हजार के पार, विशेषज्ञों की केंद्रीय टीम का दौरा जल्द
देश में 116991 डेंगू के मामले सामने आ चुके हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में डेंगू के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए केंद्र के विशेषज्ञों की टीम जल्द ही दौरा कर हालात का जायजा लेगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश के 9 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में विशेषज्ञों की टीम भेजने का फैसला किया है। यह वो राज्य और केंद्र शासित प्रदेश है जिनमें डेंगू के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है।

केंद्र की टीम जल्द ही हरियाणा, केरल, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली और जम्मू-कश्मीर का दौरा कर डेंगू की स्थिति का जायजा लेगी। जम्मू कश्मीर में अब तक डेंगू के एक हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। डेंगू की स्थिति का जायजा लेने व रोकथाम के उपाय सुझाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने एक नवंबर को दिल्ली में बैठक कर समीक्षा की थी जिसके बाद यह बताया गया कि विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में डेंगू के मामले बढ़ रहे हैं।

केंद्र शासित प्रदेश और राज्य में बढ़ते डेंगू के मामलों को देखते हुए विशेषज्ञों की टीमें भेजने का फैसला किया गया है। देश में 116991 डेंगू के मामले सामने आ चुके हैं। टीम कंट्रोल किट, दवाइयों समेत प्रबंधों की समीक्षा करेगी। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर को हर संभव सहयोग दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी