महबूबा मुफ्ती के खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाए : खजूरिया

??????? ?????????? ????? ?? ??????? ?? ???? ?? ????? ????? ?????? ????? ?????? ?? ???? ??? ?? ???? ?? ?? ?? ?????? ?? ????? ???? ?????? ?? ???? ???????? ?? ??? ??????? ??????? ?????? ??? ?? ???? ??? ?? ????? 23 ?????? ?? ???? ?? ??? ??? ??????? ?? ?????? ?????? ?? ?????? ?? ????? ?????? ???? ????? ??? ??????? ?? ??????

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 01:13 AM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 06:36 AM (IST)
महबूबा मुफ्ती के खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाए : खजूरिया
महबूबा मुफ्ती के खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाए : खजूरिया

राज्य ब्यूरो, जम्मू : सामाजिक कार्यकर्ता सुकेश सी खजूरिया ने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को पत्र लिख कर मांग की है कि महबूबा के खिलाफ उनकी शिकायत पर जल्द कार्रवाई की जाए, क्योंकि अनंतनाग संसदीय सीट के लिए पहले चरण के चुनाव 23 अप्रैल को होने जा रहे हैं। खजूरिया ने पंद्रह अप्रैल को महबूबा मुफ्ती के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी।

खजूरिया ने महबूबा मुफ्ती पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए अपनी शिकायत में कहा था कि जम्मू कश्मीर प्रतिनिधित्व कानून 1951, आईटी एक्ट 2002 के तहत भी कार्रवाई की जाए। शिकायत में कहा गया था कि महबूबा ने आठ अप्रैल को ट्वीट कर कहा था कि न्यायालय में समय बर्बाद क्यों कर रहे हो, भाजपा का इंतजार कर रहे हो कि अनुच्छेद 370 समाप्त करेंगे, ये हमें चुनाव लड़ने से रोक देंगे, जम्मू कश्मीर में भारतीय संविधान लागू नहीं रहेगा, न समझोगे तो मिट जाओगे, ऐ हिन्दोस्तान वालो, तुम्हारी दास्तां तक भी न होगी दास्तानो में। खजूरिया ने कहा कि महबूबा मुफ्ती इस समय संसदीय सीट से चुनाव लड़ रही हैं। महबूबा मुफ्ती ने भारतीय संविधान की शपथ ली हैं, लेकिन उनका ट्वीट देश की एकता व अखंडता को चुनौती देता है। महबूबा मुफ्ती जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री भी रही हैं। उन्हें जम्मू कश्मीर के संविधान की धारा 3 के बारे पता है, जो यह कहती है कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। शिकायत में कहा गया कि महबूबा के खिलाफ आरपीसी की धारा 124-ए के तहत देशद्रोह का मामला बनता है।

शिकायत का हवाला देते हुए खजूरिया ने कहा कि चूंकि अनंतनाग संसदीय सीट पर तीन चरण में चुनाव होने है और पहले चरण का मतदान 23 अप्रैल को होगा। इसलिए कार्रवाई में तेजी लाई जाए।

chat bot
आपका साथी