दिल्ली-जम्मूतवी के बीच चलेगी विशेष मालगाड़ी

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन के दौरान जम्मू कश्मीर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए भारतीय रेलवे ने दिल्ली-जम्मूतवी के बीच विशेष मालगाड़ी चलाने का फैसला किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 08:42 AM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 08:42 AM (IST)
दिल्ली-जम्मूतवी के बीच चलेगी विशेष मालगाड़ी
दिल्ली-जम्मूतवी के बीच चलेगी विशेष मालगाड़ी

जागरण संवाददाता, जम्मू : कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन के दौरान जम्मू कश्मीर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए भारतीय रेलवे ने दिल्ली-जम्मूतवी के बीच विशेष मालगाड़ी चलाने का फैसला किया है।

आदेश के तहत रेलगाड़ी संख्या : 00403/00404 (दिल्ली जंक्शन-जम्मूतवी-दिल्ली जंक्शन) पार्सल एक्सप्रेस ट्रेन को चलाया जाएगा। दिल्ली जंक्शन-जम्मूतवी नौ से 15 अप्रैल तक दिल्ली से रात 10.30  बजे चलकर अगले दिन सुबह 8.15 बजे जम्मूतवी पहुंचेगी।

वापसी में जम्मूतवी-दिल्ली जंक्शन पार्सल एक्सप्रेस 10 से 16 अप्रैल तक जम्मूतवी से शाम 6.10 बजे चलकर अगले दिन तड़के 3.55 बजे दिल्ली पहुंचेगी। एक पार्सल वैन और एक एसएलआर के डिब्बों वाली यह रेलगाड़ी पठानकोट, लुधियाना, अम्बाला छावनी व पानीपत रेलवे स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में ठहरेगी। पंच, सरपंच घर-घर जाकर अभियान चलाएं : खान

राज्य ब्यूरो, जम्मू : उपराज्यपाल के सलाहकार बसीर अहमद खान ने कश्मीर संभाग में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल सदस्यों, सरपंचों व पंचों से कहा कि वे घर-घर जाकर अभियान चलाएं ताकि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का पता चल सके।

इस दौरान क्वारंटाइन व आइसोलेशन सेंटर, वृद्धों के लिए हेल्पलाइन नंबर, आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई, दवाइयों, कोरोना की रोकथाम के लिए योजनाएं, एकीकृत निगरानी योजना, सीडी अस्पताल श्रीनगर में ढांचे का विस्तार, अनंतनाग में मीर बाजार स्टोर की क्षमता बढ़ाने समेत अन्य मुद्दों पर विचार विमर्श किया।

सलाहकार ने स्वास्थ्य विभाग से कहा कि वे संदिग्ध मरीजों पर पूरी नजर रखें और किसी व्यक्ति में बीमारी के लक्षण मिलते हैं तो तुरंत अस्पतालों में पहुंचाएं। रेड जोन क्षेत्रों में नियमित तौर पर साफ सफाई की जाए। डिप्टी कमिश्न लोगों की परेशानियों का समाधान करें। जिन लोगों को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रखा गया है, उनकी निगरानी की जाए। बाहर से आने वालों पर भी नजर रखी जाए।

chat bot
आपका साथी