संताेष ट्रॉफी: जम्मू-कश्मीर को हरा ग्रुप बी से क्वालीफाई करने का प्रबल दावेदार बनी दिल्ली

चंडीगढ़ की ओर से देवेन्द्र सिंह ने 54वें मिनट, गौरव नेगी ने 86वें मिनट, अमित कुमार ने दो गोल 47वें और 73वें मिनट में किए।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 06:46 PM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 06:46 PM (IST)
संताेष ट्रॉफी: जम्मू-कश्मीर को हरा ग्रुप बी से क्वालीफाई करने का प्रबल दावेदार बनी दिल्ली
संताेष ट्रॉफी: जम्मू-कश्मीर को हरा ग्रुप बी से क्वालीफाई करने का प्रबल दावेदार बनी दिल्ली

जम्मू, जागरण संवाददाता। मेहमान दिल्ली ने जम्मू-कश्मीर को नार्थ जोन संतोष ट्रॉफी फुटबॉल प्रतियोगिता में दो गोल से मात देकर लगातार दूसरी जीत के साथ ग्रुप बी से पूल क्वालीफाई करने का प्रबल दावेदार बन गया है जबकि एक अन्य मुकाबले में चंडीगढ़ ने उत्तराखंड को तीन गोल के अंतर से मात देकर पहली जीत हासिल की है। इससे पहले चंडीगढ़ को दिल्ली के हाथों एक गोल से शिकस्त हासिल हुई थी।

कटड़ा के श्राइन बोर्ड स्पोटर्स कांप्लेक्स में बुधवार को ग्रुप बी से दो मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में मेहमान दिल्ली ने मेजबान जम्मू-कश्मीर की टीम को 2-0 गोल से मात देकर शानदार जीत हासिल की। मध्यांतर से पहले के खेल तक विजेता टीम ने जम्मू-कश्मीर के खिलाफ 2-0 गोल की बढ़त हासिल कर ली थी जो अंत तक जारी रही। दिल्ली के 16 नंबर की जर्सी पहने फारवर्ड खिलाड़ी तुषार चौधरी ने 13वें मिनट में टीम के लिए पहला गोल किया। पूरे मुकाबले के दौरान दिल्ली के खिलाड़ियों के नियंत्रण में गेंद रही। जम्मू-कश्मीर को दो स्वर्णिम मौके मिले लेकिन फिनिशिंग सही न होने के कारण खिलाड़ी इसका लाभ नहीं उठा सके। जम्मू-कश्मीर के चार नंबर की जर्सी पहने खिलाड़ी डिफेंडर विवेक गुलाटी ने 39वें मिनट में गोल पोस्ट के अंदर जाती गेंद को रोकने का प्रयास किया लेकिन गेंद उनके पैरों को छूकर निकलकर सीधे गोलपोस्ट के भीतर प्रवेश कर गई और स्कोर 2-0 पर पहुंच गया।

दिल्ली का अगला मुकाबला अब 15 फरवरी को उत्तराखंड से होगा। इसमें भी दिल्ली की टीम की जीत लगभग तय है क्योंकि दिल्ली के खिलाड़ी काफी अनुभवी हैं और ज्यादातर गेंद उनके नियंत्रण में ही रहता है जबकि उत्तराखंड के खिलाड़ियों का स्टेमिना अच्छा है लेकिन अनुभव की काफी कमी हैं जबकि टीम के सभी खिलाड़ी युवा हैं। दिल्ली अब तक दो जीत के साथ छह अंक हासिल कर चुकी है। जम्मू कश्मीर और चंडीगढ़ तीन-तीन अंकों के साथ पूल बी में दूसरे स्थान पर है। इस मुकाबले में अनिमेश बिस्वास, दीबदत्ता मंडाल, मृणाल सरकार, नर्पिण हलदार, अरुणवा भट्टाचार्य और भारत सिंह नेगी खेल अधिकारी थे।

इसी बीच ग्रुप बी के दूसरे मुकाबले में चंडीगढ़ ने उत्तराखंड की टीम 4-1 गोल से मात दी।

मध्यांतर से पहले के खेल तक कोई भी टीम एक-दूसरे के खिलाफ गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई। चंडीगढ़ की ओर से देवेन्द्र सिंह ने 54वें मिनट, गौरव नेगी ने 86वें मिनट, अमित कुमार ने दो गोल 47वें और 73वें मिनट में किए। उत्तराखंड की ओर से एकमात्र गोल 10 नंबर की जर्सी पहने मिड फिल्डर चिराग नेगी ने 49वें मिनट में किया। इस मुकाबले में जेम्स जाॅय, मुहम्मद इस्माइल खान, फिलिप, मृत्युंजय लिंगाराज, अमात्या, लिनडिन फीडलिस और विक्रम सिंह भंडारी खेल अधिकारी थे।

chat bot
आपका साथी