दाता रणपत देव क्लब ने जीता वॉलीबाल मैच

संवाद सहयोगी जम्मू जम्मू के बिश्नाह में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से दोस्ताना वॉलीबाल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Nov 2020 07:16 AM (IST) Updated:Mon, 09 Nov 2020 07:16 AM (IST)
दाता रणपत देव क्लब ने जीता वॉलीबाल मैच
दाता रणपत देव क्लब ने जीता वॉलीबाल मैच

संवाद सहयोगी, जम्मू : जम्मू के बिश्नाह में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से दोस्ताना वॉलीबाल मैच का आयोजन हुआ। इसमें दाता रणपत देव क्लब ने डोगरा क्लब को 2-1 से हरा दिया। इस मौके पर मुख्य अतिथि खोजीपुर पंचायत के सरपंच राजेश कुमार शर्मा ने विजेता व उप विजेता टीमों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी नशे की ओर आकर्षित हो रही है। खेलों की तरफ इनका ध्यान कम होता जा रहा है। इसीलिए हम गांव-गांव और कस्बे में इस तरह के मैच करवाते रहते हैं। उन्होंने जीती हुई टीम को खेल किट भी प्रदान की। उन्होंने कहा कि हमारी खोज है कि कोई अच्छा खिलाड़ी निकल के सामने आए जिसको हम अच्छे स्तर तक पहुंचाने में मदद करें। एबीवीपी के बिश्नाह प्रभारी रंकज शर्मा ने कहा कि युवाओं में खेल को बढ़ावा देने के लिए इस मैच का आयोजन किया गया था। उन्होंने विजेता टीम को बधाई दी। बीसीसी क्लब बना विजेता

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) की ओर से साइंस कॉलेज मैदान में खेले गए रोमांचक क्रिकेट मैच में भाटिया क्रिकेट क्लब (बीसीसी) ने प्रेस क्लब जम्मू (पीसीजे) को पांच विकेट से हरा दिया। बीसीसी के ऑल राउंडर विकास कुमार को बेहतरीन गेंदबाजी और बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

टॉस जीतने के बाद बीसीसी के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पीसीजे की शुरुआत खराब रही। केवल 21 रन पर ही इस टीम के चार बल्लेबाज आउट हो गए। इसके बाद दिनेश महाजन और दीपक खजूरिया ने पारी को संभाला। दोनों ने 60 रन की साझेदारी की। पीसीजे की पूरी टीम बीस ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर सिर्फ 124 रन ही बना पाई। पीसीजे के बल्लेबाज दिनेश महाजन ने टीम की ओर से सबसे अधिक 29 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 31 रन बनाए। बीसीसी के गेंदबाज विकास कुमार ने चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट झटके।

इसके बाद 125 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरे बीसीसी के सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की। टीम के बल्लेबाज विकास कुमार ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 34 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 46 रनों का योगदान दिया। बीसीसी के खिलाड़ियों ने 18 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को पूरा कर लिया। पीसीजे की ओर से दिनेश महाजन ने बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी की। उन्होंने दो ओवर में 19 रन देकर दो विकेट हासिल किए। विजेता और रनर अप टीमों को सौंपी ट्रॉफी

प्रतियोगिता के दौरान समाज सेवी संगठन टीम जम्मू के चेयरमैन जोरावर सिंह जम्वाल, निर्भय फाउंडेशन के संस्थापक तरुण उप्पल, जेकेसीए के सदस्य विनोद शर्मा मुख्य मौजूद रहे। अतिथियों ने मैच की समाप्ति के बाद दोनों टीमों को विजेता और रनर अप की ट्रॉफी सौंपी। जोरावर सिंह ने इस मौके पर नशे से दूरी बनाए रखने पर जोर दिया। वहीं, तरुण उप्पल ने बेहतरीन खेलने पर दोनों टीमों के खिलाड़ियों को मुबारकबाद दी।

chat bot
आपका साथी