भारत बंद को सफल बनाने के लिए संपर्क अभियान शुरू

जागरण संवाददाता, जम्मू : वालमार्ट-फ्लिपकार्ट डील के विरोध में कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 09:36 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 09:36 PM (IST)
भारत बंद को सफल बनाने 
के लिए संपर्क अभियान शुरू
भारत बंद को सफल बनाने के लिए संपर्क अभियान शुरू

जागरण संवाददाता, जम्मू : वालमार्ट-फ्लिपकार्ट डील के विरोध में कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के 28 सितंबर के भारत बंद को जम्मू में सफल बनाने के लिए चैंबर ऑफ ट्रेडर्स फेडरेशन (सीटीएफ) ने संपर्क अभियान शुरू कर दिया है।

इसके तहत कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सीटीएफ प्रधान नीरज आनंद बाजार संगठनों से मुलाकात कर बंद को सफल बनाने की अपील कर रहे हैं। सीटीएफ 23 सितंबर को महाराजा हरि ¨सह के जन्मदिन पर सरकारी अवकाश की मांग को लेकर लोगों को एकजुट करने में जुटी है।

संपर्क अभियान के तहत नीरज आनंद व सीटीएफ के अन्य पदाधिकारियों ने बुधवार को भी कई बाजारों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने बाजार संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और वालमार्ट-फ्लिपकार्ट डील से व्यापार को होने वाले नुकसान की जानकारी दी। आनंद ने कहा कि देश के अन्य हिस्सों की तरह जम्मू-कश्मीर के खुदरा व्यापारियों पर भी ऑनलाइन शॉ¨पग का खतरा मंडरा रहा है। वालमार्ट-फ्लिपकार्ट डील और खुदरा व्यापार में उतर रही ऑनलाइन विदेशी कंपनियों को अगर समय रहते रोका नहीं गया तो छोटे दुकानदार खत्म हो जाएंगे। यही समय है जब सभी व्यापारियों को एकजुट होकर इसके खिलाफ आवाज उठानी होगी। अगर जम्मू का व्यापारी अब नहीं जागा तो आने वाले दिनों में खुदरा व्यापार खत्म हो जाएगा। बेरोजगारी की मार झेल रहे युवाओं को रोजगार की तलाश में विस्थापन का दंश झेलना पड़ेगा।

नीरज आनंद ने बताया कि वालमार्ट-फ्लिपकार्ट डील खुदरा व्यापार के लिए काफी खतरनाक है। व्यापारियों को इस खतरे से आगाह करने के लिए ही सीटीएफ ने यह संपर्क अभियान शुरू किया है। आने वाले दिनों में सीटीएफ अन्य जिलों के व्यापारियों से भी संपर्क करेगा और उन्हें खतरे से अवगत करवाएगी।

chat bot
आपका साथी