Jammu Weekend Lockdown: वीकेंड लॉकडाउन से पहले बाजारों में उमड़ी भीड़, जमकर हुई खरीददारी

बाजारों में इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ती दिखी। लोग एक दूसरे से जुड़कर चलते दिखे जबकि दुकानों के अंदर भी ग्राहकों की भरमार थीं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 28 Aug 2020 05:30 PM (IST) Updated:Fri, 28 Aug 2020 05:30 PM (IST)
Jammu Weekend Lockdown: वीकेंड लॉकडाउन से पहले बाजारों में उमड़ी भीड़, जमकर हुई खरीददारी
Jammu Weekend Lockdown: वीकेंड लॉकडाउन से पहले बाजारों में उमड़ी भीड़, जमकर हुई खरीददारी

जम्मू, जागरण संवाददाता: आज शुक्रवार शाम छह बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक लॉकडाउन और उसके बाद दो सितंबर से शुरू होने जा रहे पितृ पक्ष को देखते हुए बाजारों में खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ पड़ी है। पितृ पक्ष 17 सितंबर को समाप्त होंगे और पितृ पक्ष के दौरान लोग शुभ कार्यों के लिए खरीदारी करने से परहेज करते हैं।

शुक्रवार को बाजारों में खरीदारी करने आए लोगों में वे लोग भी शामिल थे जिनके घरों में विवाह शादियों का आयोजन होना है और पितृ पक्ष के शुरू होने से पहले वे शगुन के तौर पर खरीदारी करने पहुंचे। कहा जाता है कि पितृ पक्ष के पहले शुभ कार्यों की खरीदारी शुरू कर दी जाए तो उस कार्य के लिए पितू पक्ष में भी खरीदारी की जा सकती है। पितृ पक्ष के शुरू होने में अभी पांच दिन का समय बचा है लेकिन शनिवार और रविवार को लॉकडाउन के बाद एक दिन ही खरीदारी के लिए लोगों को मिलेगा जिसका असर शुक्रवार को बाजारों में देखने को मिला।

इसके अलावा लॉकडाउन से पहले भी घरों के लिए जरूरी सामान खरीदने वाले लोगों की भीड़ भी देखने को मिली। शहर के पुरानी मंडी, पटेल बाजार, लिंक रोड, जैन बाजार आदि ऐसे इलाके हैं जहां पर विवाह शादियों की खरीदारी का सामान मिलता है, वहां पर सामान्य दिनों के मुकाबले ज्यादा लोग खरीदारी के लिए पहुंचे। बाजारों में इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ती दिखी। लोग एक दूसरे से जुड़कर चलते दिखे जबकि दुकानों के अंदर भी ग्राहकों की भरमार थीं।

इसके अलावा सब्जी मंडी परेड में भी लोग काफी संख्या में पहुंच रहे हैं जहां वे दो दिनों के लिए सब्जी व फलों की खरीदारी कर रहे हैं ताकि लॉकडाउन में उन्हें बाहर न आना पड़ा। पुलिस ने भी दुकानदारों को शाम छह बजे तक दुकानों को बंद करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। 

chat bot
आपका साथी