Jammu Kashmir: शारीरिक शिक्षा विभाग का फर्जी ट्रांसफर आर्डर बनाने वाले के विरुद्ध क्राइम ब्रांच ने पेश किया चालान

युवा सेवा एवं खेल विभाग में तैनात शारीरिक शिक्षा अध्यापक का फर्जी ट्रांसफर आर्डर बनाने के आरोपित राकेश सिंह निवासी खौड़ के विरुद्ध क्राइम ब्रांच जम्मू ने कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दिया। आरोपित राकेश के विरुद्ध मामले के अलावा क्राइम ब्रांच में धोखाधड़ी का एक और मामला दर्ज है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 05:21 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 05:21 PM (IST)
Jammu Kashmir: शारीरिक शिक्षा विभाग का फर्जी ट्रांसफर आर्डर बनाने वाले के विरुद्ध क्राइम ब्रांच ने पेश किया चालान
आरोपित राकेश सिंह निवासी खौड़ के विरुद्ध क्राइम ब्रांच जम्मू ने कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दिया।

जम्मू, जागरण संवाददाता । युवा सेवा एवं खेल विभाग में तैनात शारीरिक शिक्षा अध्यापक का फर्जी ट्रांसफर आर्डर बनाने के आरोपित राकेश सिंह निवासी खौड़ के विरुद्ध क्राइम ब्रांच जम्मू ने कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दिया। आरोपित राकेश के विरुद्ध इस मामले के अलावा क्राइम ब्रांच में धोखाधड़ी का एक और मामला दर्ज है। क्राइम ब्रांच के अलावा अखनूर और खौड़ पुलिस थानों में भी राकेश सिंह के विरुद्ध लोगों से ठगी करने के मामले दर्ज हैं।

कोर्ट में दायर चार्जशीट में क्राइम ब्रांच ने बताया कि सरकार के युवा सेवा एवं खेल विभाग के अतिरिक्त सचिव ने क्राइम ब्रांच को पत्र लिख इस मामले की जांच करने को कहा था। मामले के तहत शारीरिक शिक्षा अध्यापक का एक फर्जी ट्रांसफर आर्डर बनाया गया है। आदेश पत्र के मुताबिक 26 दिसंबर 2017 को विभाग ने अध्यापक के पद पर तैनात नारायण सिंह का तबादला जिला कठुआ के हीरानगर से जिला जम्मू में किया गया था।

आरोपित राकेश सिंह ने पैसे लेने के बाद एक फर्जी ट्रांसफर आर्डर थमा दिया

विभागीय जांच के दौरान ट्रांसफर आर्डर फर्जी पाया गया। शिकायत पर के आधार पर क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू कर दी। जांच में पता चला कि राकेश सिंह ने पचास हजार रुपये लेकर अध्यापक नारायण सिंह से उसका तबादला जिला जम्मू में करवाने का आश्वासन दिया था। आरोपित राकेश सिंह ने पैसे लेने के बाद उसे एक फर्जी ट्रांसफर आर्डर थमा दिया। क्राइम ब्रांच ने मामले से जुड़े सबूतों को एकत्रित कर कोर्ट में आरोपित राकेश सिंह के विरुद्ध 700 पेज की चार्जशीट दायर कर दी।

chat bot
आपका साथी