Crime Branch Jammu: मृत पिता की बीमारी के नाम पर पुलिस विभाग को 5.5 लाख रुपये का चूना लगाने वाले कांस्टेबल पर मामला दर्ज

क्राइम ब्रांच जम्मू ने पुलिस विभाग में तैनात सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल रवि कुमार के विरुद्ध धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल रवि कुमार ने अपने मृत पिता की बीमारी के फर्जी बिल पेश कर पुलिस विभाग से करीब 5.5 लाख रुपये धोखे से निकलवा लिए हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 04:52 PM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 04:52 PM (IST)
Crime Branch Jammu: मृत पिता की बीमारी के नाम पर पुलिस विभाग को 5.5 लाख रुपये का चूना लगाने वाले कांस्टेबल पर मामला दर्ज
पुलिस विभाग में तैनात सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल रवि कुमार के विरुद्ध धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता । क्राइम ब्रांच जम्मू ने पुलिस विभाग में तैनात सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल रवि कुमार के विरुद्ध धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज किया है। आरोप है कि आमर्ड पुलिस रेंज ऑफिस जम्मू में तैनात सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल रवि कुमार ने अपने मृत पिता की बीमारी के फर्जी बिल पेश कर पुलिस विभाग से करीब 5.5 लाख रुपये धोखे से निकलवा लिए हैं।

क्राइम ब्रांच प्रवक्ता के अनुसारए 4 फरवरी को जोनल आर्म्ड पुलिस मुख्यालय की ओर से उन्हें शिकायत दर्ज करवाई गई की सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल रवि कुमार ने अपने पिता की बीमारी के लिए पुलिस विभाग में 1,92,553 रुपये के मेडिकल बिल जमा करवाए हैं। जिसका उसने विभाग से भुगतान करने को कहा है। पुलिस विभाग कल्याणकारी योजनाओं के तहत पुलिस कर्मियों को उनके परिवार के सदस्यों की बीमारी के लिए धन राशि उपलब्ध करवाता है।

पुलिस कर्मियों ने बिल मेडिकल बिल की जांच की तो उन्हें पता चला कि बिल फर्जी है। मामले में विभागीय जांच की तो उन्हें पता चला कि सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल रवि कुमार के पिता की मृत्यु वर्ष 2016 में ही हो चुकी है। वह कई बार अपने पिता की बीमारी के फर्जी मेडिकल बिल विभाग में जमा करवाकर उसका भुगतान ले चुका है। पुलिस मुख्यालय की जांच में यह पता चला कि आरोपित सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल ने इस प्रकार से अपने मृत पिता की बीमारी के नाम पर 5,53,695 रुपये विभाग से ले चुका है। मामले से जुड़े दस्तावेज एवं सबूतों के आधार पर क्राइम ब्रांच जम्मू ने आरोपित सेलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया। 

chat bot
आपका साथी