Crime Branch Jammu: क्राइम ब्रांच जम्मू ने फर्जी स्टेट सब्जेक्ट बनाने वाले पश्चिम पाकिस्तानी शरणार्थी-सरपंच को किया गिरफ्तार

राजस्व अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर फर्जी स्टेट सब्जेक्ट बनाने वाले पश्चिम पाकिस्तानी शरणार्थी एवं घरोटा के सरपंच प्रभाकर सिंह उर्फ शोकी को क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लिया है। आरोपित प्रभाकर सिंह पर घरोटा कानाचक्क दोमाना पुलिस थानों में संगीन अपराधों में शामिल होने के 12 मामले दर्ज है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 05:46 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 05:46 PM (IST)
Crime Branch Jammu: क्राइम ब्रांच जम्मू ने फर्जी स्टेट सब्जेक्ट बनाने वाले पश्चिम पाकिस्तानी शरणार्थी-सरपंच को किया गिरफ्तार
आरोपित प्रभाकर सिंह पर घरोटा, कानाचक्क दोमाना पुलिस थानों में संगीन अपराधों में शामिल होने के 12 मामले दर्ज है।

जम्मू, जागरण संवाददाता । राजस्व अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर फर्जी स्टेट सब्जेक्ट बनाने वाले पश्चिम पाकिस्तानी शरणार्थी एवं घरोटा के सरपंच प्रभाकर सिंह उर्फ शोकी को क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लिया है। आरोपित प्रभाकर सिंह पर घरोटा, कानाचक्क दोमाना पुलिस थानों में संगीन अपराधों में शामिल होने के 12 मामले दर्ज है। प्रशासन ने आरोपित पर पब्लिक सेफ्टी एक्ट लगा कर उसे अंबफला जेल में रखा हुआ है। क्राइम ब्रांच जम्मू ने कोर्ट के आदेश पर आरोपित सरपंच को जेल से अपनी हिरासत में ले लिया।

क्राइम ब्रांच प्रवक्ता के अनुसार मुनीर अहमद निवासी पैलेस रोड़, जम्मू ने शिकायत दर्ज करवाई कि आरोपित प्रभाकर सिंह, प्रेम सिंह, दीप सिंह, कुलदीप सिंह चारों भाई मूलता पाकिस्तान के सियालकोट के रहने वाले है। वर्ष 1947 में आरोपितों के पिता पाकिस्तान से पंजाब आ गए थे। पिता की मौत के बाद चारों भाई जम्मू के कोट इलाके में आ गए थे। शिकायत के आधार पर क्राइम ब्रांच ने जांच की तो आरोपितों के विरुद्ध पुख्ता सबूत मिले, जिसके बाद उनके विरुद्ध मामला दर्ज किया गया था।

जांच के दौरान क्राइम ब्रांच को पता चला कि प्रभाकर सिंह पर आरोप है कि उसने भारी मशीनों का प्रयोग कर घरोटा इलाके में जंगल को काट डाला है और वन भूमि पर अवैध तरीके से कब्जा कर लिया है। मामले में तीन आरोपित भाईयों को क्राइम ब्रांच ने पूछताछ कर ली है, लेकिन मुख्य आरोपित प्रभाकर सिंह जेल में होने के कारण उससे पूछताछ नहीं हो पाई थी। जेल से आरोपित को लेकर क्राइम ब्रांच ने कोर्ट में पहुंची और उसे पूछताछ के लिए रिमांड पर ले लिया।

chat bot
आपका साथी