लद्दाख में एक और पॉजिटिव, सक्रिय संक्रमित 10 हुए

केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के कारगिल जिले में सोमवार को एक और मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला है। प्रदेश में अब सक्रिय संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 09:37 AM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 09:37 AM (IST)
लद्दाख में एक और पॉजिटिव, सक्रिय संक्रमित 10 हुए
लद्दाख में एक और पॉजिटिव, सक्रिय संक्रमित 10 हुए

राज्य ब्यूरो, जम्मू : केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के कारगिल जिले में सोमवार को एक और मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला है। प्रदेश में अब सक्रिय संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है।

इस समय लद्दाख में कोरोना संक्रमण को पराजित करने के लिए दूसरी पारी जारी है। इससे पहले लद्दाख में बड़े पैमाने पर चली मुहिम के बाद लेह व कारगिल जिलों के सभी 43 मरीजों को ठीक कर घर भेज दिया गया था। अब फिर नए मामले सामने आने लगे हैं। पिछले छह दिनों में लद्दाख में दस नए मामले आ चुके हैं। लद्दाख में अब तक 53 लोग संक्रमित हो चुके हैं। गत रविवार को कारगिल में तीन संक्रमित मरीज मिले थे। इस समय अस्पताल में उपचाराधीन दस मरीजों में से एक मरीज लेह जिले का व बाकी नौ कारगिल से हैं। सोमवार को दिल्ली भेजे गए लेह जिले के 76 व कारगिल जिलों के 51 सैंपल में से कारगिल जिले का एक सैंपल पॉजिटिव आया। अभी लेह जिले से भेजे गए 166 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है। कारगिल में एक और मरीज के पॉजिटिव आने की पुष्टि सोमवार को लद्दाख के स्वास्थ्य विभाग के आयुक्त सचिव रिगजिन सैंफल ने की। स्वास्थ्य विभाग का प्रयास है कि लद्दाख में स्थापित की जा रही कोविड टेस्ट लैब जल्द काम करना शुरू कर दे।

chat bot
आपका साथी