जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस लड़ेगी निकाय और पंचायत चुनाव

जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीए मीर ने कहा कि कांग्रेस पूरे जोर शोर से पंचायत व निकाय चुनाव में भाग ले रही है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 07:19 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 07:23 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस लड़ेगी निकाय और पंचायत चुनाव
जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस लड़ेगी निकाय और पंचायत चुनाव

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। पंचायत व स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस के भाग लेने को लेकर बना असंमजस बुधवार को दूर हो गया। प्रदेश कांग्रेस ने चुनाव का बहिष्कार करने के बजाय इनमें भाग लेने का फैसला किया है। नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी द्वारा अनुच्छेद 35ए और सुरक्षा परिदृश्य का हवाला देते हुए इन चुनाव के बहिष्कार का एलान किए जाने के बाद कांग्रेस में भी इसमें भाग लेने के मुद्दे पर दो गुट बन गए थे।

श्रीनगर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीए मीर ने कहा कि कांग्रेस पूरे जोर शोर से पंचायत व निकाय चुनाव में भाग ले रही है। हम इन चुनाव का बहिष्कार कर सांप्रदायिक ताकतों और जम्मू कश्मीर की दुश्मन ताकतों के लिए मैदान खुला नहीं छोड़ेंगे। हम इन ताकतों का डटकर मुकाबला कर इन्हें नाकाम बनाएंगे। मीर ने कहा कि हमने स्थानीय सामाजिक, राजनीतिक और सुरक्षा परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए चुनाव में भाग लेने के विषय पर केंद्रीय आला कमान से भी चर्चा की है। आलाकमान ने हालात की समीक्षा के बाद चुनाव में भाग लेने को हरी झंडी दे दी है।

मीर ने कहा कि हम इन चुनावों में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार की जन विरोधी नीतियों और स्थानीय विकास से जुड़े मामलों को मुद्दा बनाएंगे। उन्होंने कहा कि हमने इन चुनावों को लेकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भी मुलाकात की थी। हमने उन्हें कुछ बातों से अवगत कराया था। 35ए पर सर्वाेच्च न्यायालय में जारी मामले की सुनवाई को चुनाव से जोड़ राज्य व केंद्र सरकार सरकार ने खुद यहां कश्मीर में लोगों में विभिन्न प्रकार की आशंकाओं को जन्म दिया है। उनका समाधान जरूरी है, तभी लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान के लिए आएंगे। यहां सुरक्षा परिदृश्य भी सही नहीं है। हमें उम्मीद है कि राज्यपाल प्रशासन सभी प्रत्याशियों को सुरक्षा प्रदान करते हुए निष्पक्ष चुनाव कराने लायक विश्वासपूर्ण माहौल उपलब्ध कराएगा।

सत्ता में आए तो 35ए के संरक्षण को यकीनी बनाएंगे :प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीए मीर ने कहा कि अगर राज्य व केंद्र में कांग्रेस सत्ता में आएगी तो हम 35ए के मुद्दे को राज्य के संविधान और विधायिका के आधार पर आम राय बनाकर हल करने का प्रयास करेंगे। हम 35ए के संरक्षण को यकीनी बनाएंगे।

chat bot
आपका साथी