कांग्रेस नेताओं ने किया पुंछ-राजौरी का रुख, भाजपा ने भी कहा वे भी बीडीसी चुनाव के लिए तैयार

पुंछ में पंचायत सदस्यों से बैठक करते हुए भल्ला ने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि साठ दिन तक कोई भी राजनीतिक गतिविधि नहीं हुई। इसके बावजूद बीडीसी चुनाव की घोषणा कर दी गई।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 07 Oct 2019 12:07 PM (IST) Updated:Mon, 07 Oct 2019 12:07 PM (IST)
कांग्रेस नेताओं ने किया पुंछ-राजौरी का रुख, भाजपा ने भी कहा वे भी बीडीसी चुनाव के लिए तैयार
कांग्रेस नेताओं ने किया पुंछ-राजौरी का रुख, भाजपा ने भी कहा वे भी बीडीसी चुनाव के लिए तैयार

जम्मू, राज्य ब्यूरो। ब्लाक डेवलपमेंट काउंसिल (बीडीसी) चुनाव में उम्मीद्वारों के नाम तय करने और तैयारियों को तेजी देने के लिए कांग्रेस नेता अलग-अलग क्षेत्रों का रुख करने लगे हैं। पार्टी ने सीमांत जिलों पुंछ, राजौरी पर अधिक ध्यान केंद्रित किया है। जम्मू-पुंछ संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके रमण भल्ला पुंछ-राजौरी के दौरे पर हैं। संसदीय चुनाव में रमण भल्ला भले ही चुनाव हार गए थे, लेकिन उन्होंने पुंछ व राजौरी से काफी वोट हासिल किए थे। इसीलिए उन्हें राजौरी-पुंछ भेजा गया है। इसके अलावा पार्टी डोडा, भद्रवाह और किश्तवाड़ में भी सक्रिय हो गई है।

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रङ्क्षवद्र शर्मा ने कहा कि प्रचार के लिए नेताओं ने इलाकों के दौरे शुरु कर दिए हैं। चूंकि समय कम है, इसलिए उम्मीदवारों के नाम तय करने के साथ प्रचार भी किया जा रहा है। उन्होंने रविवार को राजौरी के नौशहरा में पंच-सरपंचों से बैठक कर बीडीसी चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि बीडीसी चुनाव के लिए पार्टी तैयार है। पार्टी ने ब्लॉक और जिला अध्यक्षों से विचार-विमर्श कर उम्मीदवारों के नाम तय करने शुरू कर दिए हैं।

कांग्रेस नहीं करती जातपात की राजनीति : रमण भल्ला

पुंछ में पंचायत सदस्यों से बैठक करते हुए भल्ला ने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि साठ दिन तक कोई भी राजनीतिक गतिविधि नहीं हुई। इसके बावजूद बीडीसी चुनाव की घोषणा कर दी गई। यह लोकतंत्र का मजाक है कि विपक्षी नेताओं को नजरबंद किया और इस दौरान भाजपा ने बीडीसी चुनाव की तैयारियां कर ली। भारतीय संविधान का 73वां संशोधन लागू नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जातपात, सांप्रदायिकता की राजनीति पर विश्वास नहीं करती है। हम राष्ट्रहित पर विश्वास करते हैं। बैठक में पूर्व एमएलसी जहांगीर मीर, पूर्व विधायक मोहम्मद अकरम, चौधरी गनी, एजाज चौधरी, प्रवीन खान, रियाज नाज, ताज मीर, गुलजार जट्ट, नूर अहमद व अन्य भी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी