जम्मू-कश्मीर: दिवंगत कश्मीरी हिंदू कर्मी राहुल भट्ट के परिजनों से मिलने जा रहे थे कांग्रेसी नेता, प्रशासन ने मिलने से रोका

मीर ने कश्मीर में चुनिंदा हत्याओं पर चिंता जताते हुए कहा कि भाजपा सरकार पाकिस्तान के नापाक इरादों से निपटने में नाकाम रही है। सरकार को कश्मीरी हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित बनाने के लिए कदम उठाने चाहिए। आश्वासन दिया कि वह समस्याओं को लेकर रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंपेंगे।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 22 May 2022 06:50 PM (IST) Updated:Sun, 22 May 2022 06:50 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर: दिवंगत कश्मीरी हिंदू कर्मी राहुल भट्ट के परिजनों से मिलने जा रहे थे कांग्रेसी नेता, प्रशासन ने मिलने से रोका
प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू कश्मीर के प्रधान गुलाम अहमद मीर ने कश्मीरी हिंदू कर्मियों व अन्य लोगों से मुलाकात की।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। प्रशासन व पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को मध्य कश्मीर के बड़गाम के शेखपोरा नहीं जाने दिया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू कश्मीर के प्रधान गुलाम अहमद मीर, कार्यवाहक प्रधान रमण भल्ला व अन्य नेताओं ने आज रविवार को दिवंगत कश्मीरी हिंदू कर्मी राहुल भट्ट के शेखपोरा में घर में परिजनों, रिश्तेदारों से मिलने के लिए जा रहे थे लेकिन प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी। मीर व अन्य नेताओं ने अनंतनाग के मट्टन व वेसू की तरफ रुख किया। उन्होंने वहां पर प्रधानमंत्री पैकेज के तहत कार्य करने वाले कश्मीरी हिंदू कर्मियों व अन्य लोगों से मुलाकात की।

मीर ने कहा कि हमें कानून एवं व्यवस्था की स्थिति का हवाला देकर शेखपोरा नहीं जाने दिया गया। क्या हम लोगों से मुलाकात नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कश्मीरी हिंदुओं की समस्याओं को लेकर हमेशा ही संवेदनशील रही है। हमारी सहानुभूति कश्मीरी हिंदुओं के साथ है। मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली पूर्व यूपीए सरकार ने कश्मीरी हिंदुओं के मुद्दों का समाधान के लिए काम किया।

कश्मीरी हिंदू घाटी में अपनी सम्मानजनक वापसी चाहते हैं। हमें मिलजुल कर कश्मीरी हिंदुओं की मांग को पूरा करने के लिए काम करना होगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि कांग्रेस कश्मीरी हिंदुओं की मांग को संंबंधित स्तर पर उठाएगी। मीर ने कश्मीर में चुनिंदा हत्याओं पर चिंता जताते हुए कहा कि भाजपा सरकार पाकिस्तान के नापाक इरादों से निपटने में नाकाम रही है। सरकार को कश्मीरी हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित बनाने के लिए कदम उठाने चाहिए। कैंपों में रह रहे कश्मीर हिंदुओं को मीर ने आश्वासन दिया कि वह समस्याओं को लेकर रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंपेंगे।

मीर ने आरोप लगाया कि कश्मीर फाइल्स फिल्म को भाजपा ने बढ़ावा दिया। कल्पना कीजिए जो कश्मीरी मुसलमान दिल से भारतीय है, सत्तर साल से देश के साथ है, उनको फिल्म में किस तरह से दिखाया गया। अधिक नफरत नहीं फैलानी चाहिए। कश्मीर संवेदनशील है। हिंदू मुस्लिम की राजनीति से नुकसान ही होगा।

chat bot
आपका साथी