स्वच्छता की पाठशाला में बच्चों ने दिखाया उत्साह

जागरण संवाददाता, जम्मू : देश में स्वच्छता को लेकर जारी मुहिम के चलते जिस उत्साह के साथ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 02:38 AM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 02:38 AM (IST)
स्वच्छता की पाठशाला में बच्चों ने दिखाया उत्साह
स्वच्छता की पाठशाला में बच्चों ने दिखाया उत्साह

जागरण संवाददाता, जम्मू :

देश में स्वच्छता को लेकर जारी मुहिम के चलते जिस उत्साह के साथ बच्चे जुटे हुए हैं, उसे देखते हुए स्वच्छ भारत का सपना साकार होता दिख रहा है। खासकर लॉर्ड महावीरा प्ले वे स्कूल में आयोजित स्वच्छता की पाठशाला में नन्हे मुन्ने बच्चों में सफाई को लेकर उत्साह देखकर कहा जा सकता है कि आने वाली पीढ़ी को गंदगी से नहीं जूझना पड़ेगा।

स्कूल की ¨प्रसिपल मधु शर्मा ने कहा कि स्वच्छता को लेकर स्कूल में बच्चों को हर रोज समझाया जाता है लेकिन दैनिक जागरण की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था। कार्यक्रम के दौरान बच्चों को स्वच्छता के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान बच्चों से सफाई से जुडे़ कई प्रश्न पूछे गए। बच्चों की जागरूकता को देखते हुए साफ था कि आने वाली पीढ़ी स्वच्छता को लेकर काफी जागरूक है। बच्चों ने कार्यक्रम के दौरान संकल्प लिया कि वह कभी गंदगी नहीं फैलाएंगे। दूसरों को भी सफाई बनाए रखने के लिए कहेंगे। बच्चों ने बताया कि वह घर में गंदगी फैलाने वाले को भी मना करते हैं। घर वालों को पॉलीथिन का प्रयोग करने से मना करते हैं। आज के कार्यक्रम के बाद तो वह घर में आने वाले मेहमानों को भी स्वच्छता का संदेश देंगे।

स्कूल की ¨प्रसिपल मधु शर्मा ने स्वच्छता की पाठशाला का आयोजन करने के लिए दैनिक का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम बच्चों को जीवन भर याद रहते हैं। बच्चों को प्रेरणा मिलती है। हम स्वच्छता की जो बात करते हैं, दैनिक जागरण ने उस मुहिम को आगे बढ़ाया है।

chat bot
आपका साथी