नासा के वैज्ञानिकों के साथ बात कर सकेंगे बच्चे, वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. चट्टोपाध्याय होंगे मुख्य वक्ता

वेबीनार में नासा के वरिष्ठ वैज्ञानिक डा. गाैतम चट्टोपाध्याय मुख्य वक्ता होंगे जो वेबीनार में भाग लेने वाले बच्चों व युवाओं को संबोधित करेंगे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 06:06 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 06:11 PM (IST)
नासा के वैज्ञानिकों के साथ बात कर सकेंगे बच्चे, वरिष्ठ वैज्ञानिक  डॉ. चट्टोपाध्याय होंगे मुख्य वक्ता
नासा के वैज्ञानिकों के साथ बात कर सकेंगे बच्चे, वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. चट्टोपाध्याय होंगे मुख्य वक्ता

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू कश्मीर के उच्च शिक्षा विभाग नासा के वैज्ञानिकों के साथ बच्चों की मुलाकात के कार्यक्रम का कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है। 13 अगस्त रात साढ़े आठ बजे बच्चे वेबीनार के माध्यम से नासा के वैज्ञानिकों के साथ बात कर सकेंगे और करियर व 21वीं सदीं में अपने लिए मौकों बारे जानकारी भी हासिल कर सकेंगे।

जम्मू-कश्मीर के उच्च शिक्षा विभाग ने इस वेबीनार का आयोजन किया है। इस वेबीनार में भाग लेने के इच्छुक स्कूली बच्चे, कालेजों के युवा, इंजीनियरिंग कालेजों के विद्यार्थी, रिसर्च स्कालर कोई भी अन्य शिक्षा निदेशालय जम्मू या उच्च शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर जाकर वहां दिए लिंग को खोल अपना पंजीकरण करवा सकता है। वेबीनार में नासा के वरिष्ठ वैज्ञानिक डा. गाैतम चट्टोपाध्याय मुख्य वक्ता होंगे जो वेबीनार में भाग लेने वाले बच्चों व युवाओं को संबोधित करेंगे। वे बताएंगे कि विज्ञान के क्षेत्र में युवाओं के लिए क्या मौके हैं और वे कैसे इस क्षेत्र में अपना भविष्य बना सकते हैं।

इसके अलावा 21वीं सदी में विज्ञान के क्षेत्र में किए जा रहे नए अविष्कारों बारे भी वे जानकारी देंगे। सेमीनार में भाग लेने वाले नासा के वैज्ञानिकों के साथ सीधे बात कर उनसे अपने प्रश्न भी पूछ सकते हैं। उच्च शिक्षा विभाग के आयुक्त सचिव तलत परवेज रोहेला का कहना है कि यह युवाओं के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि रहेगी। नासा के वैज्ञानिकों के साथ रूबरू होकर उनसे बात करने का मौका युवाओं को मिलेगा। हमारा प्रयास है कि युवा इसमें बढ़चढ़ कर भाग लें। स्कूली बच्चों के लिए भी यह सत्र ज्ञानवर्धक रहेगा। 

chat bot
आपका साथी