Jammu : बिना मास्क पहने बाहर निकले 970 लोगों के काटे चालान

एसएसपी जम्मू चंदन कोहली ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार की ओर से जो दिशा निर्देश जारी किए गए हैं उनका पालन करना सबके लिए अनिवार्य है। उन्होंने लोगों से अपील की है वह घरों से बाहर निकलने के दौरान मुंह पर मास्क लगाएं।

By Edited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 08:35 AM (IST) Updated:Tue, 09 Nov 2021 08:56 AM (IST)
Jammu : बिना मास्क पहने बाहर निकले 970 लोगों के काटे चालान
इन लोगों से मौके पर ही 3,91,350 रुपये जुर्माने के तौर पर वसूल किया गया।

जागरण संवाददाता, जम्मू : कोरोना के मामले कम होने के बाद जम्मू कश्मीर के सभी जिलों में लोग लापरवाह हो गए हैं। लोगों ने मास्क पहनना बंद कर दिया और सैनिटाइजर का भी इस्तेमाल बहुत कम हो गया है। बाजारों में बिना मास्क पहने लोगों की भीड़ उमड़ रही है।

ऐसे में अब इस बात की आशंका जताई जाने लगी है कि जल्द ही कोरोना संक्रमण फिर से फैल सकता है। इसको गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। रोजाना शहर के विभिन्न बाजारों में पुलिस की टीम बिना मास्क पहने आए लोगों के चालाना काट रही है। सोमवार को विभिन्न बाजारों में बिना मास्क पहने आए 970 लोगों के चालान काटे गए।

जानकारी के मुताबिक, जम्मू पुलिस ने बीते दो दिन से बिना मास्क के घूम रहे लोगों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने 970 लोगों के चालान काटे, जो बिना मास के घूम रहे थे। इन लोगों से मौके पर ही 3,91,350 रुपये जुर्माने के तौर पर वसूल किया गया।

एसएसपी जम्मू चंदन कोहली ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार की ओर से जो दिशा निर्देश जारी किए गए हैं, उनका पालन करना सबके लिए अनिवार्य है। उन्होंने लोगों से अपील की है वह घरों से बाहर निकलने के दौरान मुंह पर मास्क लगाएं। शारीरिक दूरी का पालन करें। भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचे। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि यदि कोई कोरोना नियमों का उल्लंघन करता नहीं पाया गया तो उसके विरुद्ध पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

chat bot
आपका साथी