JKP SI Scam: सब इंस्पेक्टर भर्ती घोटाले में CBI ने जम्मू में होटल न्यू कृष्णा पैलेस होटल में मारा छापा, साक्ष्य एकत्र किए

सीबीआइ ने इस मामले में अब तक पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया था। जिनमें जम्मू कश्मीर पुलिस का सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल रमन शर्मा सरकारी अध्यापक जगदीश शर्मा और एक बिचौलिया सुरेश शर्मा है। सुरेश शर्मा कैंक जगीर अखनूर का रहने वाला है जबकि अन्य दो खौड़ के रहने वाले हैं।

By Dinesh MahajanEdited By: Publish:Mon, 26 Sep 2022 06:49 PM (IST) Updated:Mon, 26 Sep 2022 06:49 PM (IST)
JKP SI Scam: सब इंस्पेक्टर भर्ती घोटाले में CBI ने जम्मू में होटल न्यू कृष्णा पैलेस होटल में मारा छापा, साक्ष्य एकत्र किए
टीम ने करीब पांच घंटे तक होटल व घर में छापामारी कर वहां भर्ती घोटाला से जुड़े सबूतों को जुटाया।

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू कश्मीर पुलिस में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ ने सोमवार को शहर के चांद नगर इलाके में स्थित एक होटल न्यू कृष्णा पैलेस में छापा मारा। होटल के साथ उसके मालिक संजय कुमार दत्ता का घर भी है। टीम ने करीब पांच घंटे तक होटल व घर में छापामारी कर वहां भर्ती घोटाला से जुड़े सबूतों को जुटाया।

सूत्रों के अनुसार सीबीआइ ने इस दौरान कुछ दस्तावेजों को जांच के लिए जब्त किया है। बताया जा रहा है कि होटल मालिक का संबंध इस घोटाले से जुड़े कुछ दलालों से है। जिन्होंने ने पूछताछ के दौरान होटल् मालिक का नाम लिया है। आरोप है कि इसी होटल में लिखित परीक्षा से पूर्व कुछ छात्रों को प्रश्न पत्र सौंपें थे। इन्हीं आरोपों की सचाई का पता लगाने के लिए सीबीआइ ने वहां छापामारा है।

सीबीआइ ने इस मामले में अब तक पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया था। जिनमें जम्मू कश्मीर पुलिस का सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल रमन शर्मा, सरकारी अध्यापक जगदीश शर्मा और एक बिचौलिया सुरेश शर्मा है। सुरेश शर्मा कैंक जगीर अखनूर का रहने वाला है जबकि अन्य दो खौड़ के रहने वाले हैं। इन तीनों को सीबीआइ ने मंगलवार 13 सितंबर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। उसी दिन सीबीआइ ने जम्मू, श्रीनगर, अखनूर, दिल्ली,बेंगुलुरु के अलावा हरियाणा के महेंद्रगढ़ और रिवाड़ी में भी छापेमारी की थी। इसके बाद सीबीआई ने बीते सोमवार को हरियाणा के रेवाड़ी में सेक्टर तीन के रहने वाले जतिन यादव उर्फ गुरुजी उर्फ नीटू तथा हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में नरनौल तहसील के धरसून पोस्ट आफिस के अधीन आने वाले गांव लहरोडा के रहने वाले अनिल कुमार को गिरफ्तार किया।

chat bot
आपका साथी