JK Bank Scam: हिलाल राथर की जमानत अर्जी फिर खारिज, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की

एंटी करप्शन ब्यूरो ने 16 जनवरी को हिलाल को गिरफ्तार किया था। हिलाल ने वर्ष 2012 में 177 करोड़ का ऋण लिया था लेकिन यह पैसा नहीं लौटाया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 15 May 2020 03:01 PM (IST) Updated:Fri, 15 May 2020 03:01 PM (IST)
JK Bank Scam: हिलाल राथर की जमानत अर्जी फिर खारिज, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की
JK Bank Scam: हिलाल राथर की जमानत अर्जी फिर खारिज, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की

जेएनएफ, जम्मू : जम्मू कश्मीर बैंक से 177 करोड़ का ऋण लेकर न लौटाने के आरोपित हिलाल राथर की जमानत अर्जी सीबीआइ कोर्ट ने फिर खारिज कर दी। पूर्व वित्त मंत्री अब्दुल रहीम राथर के बेटे हिलाल के वकील ने जमानत अर्जी दायर की थी। सीबीआइ कोर्ट के स्पेशल जज राजेश सेकरी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अर्जी पर सुनवाई की। हिलाल के वकील ने दलील दी कि याची कई बीमारियों से पीड़ित है। ऐसे में वह कोरोना की चपेट में आ सकता है।

सीबीआइ वकील ने कहा कि याची को पीजीआइ चंडीगढ़ में दाखिल करवाया गया था और 21 मार्च को वह डिस्चार्ज हुआ है। पीजीआइ ने रिपोर्ट में याची को स्वस्थ बताया है और उसे साफ-सफाई पर ध्यान रखने की सलाह दी है। सीबीआइ कोर्ट ने पाया कि जेल प्रबंधन को पहले से ही जेल में कोरोना से निपटने के लिए उचित प्रबंध करने और जेल परिसर में स्वच्छता बनाए रखने का निर्देश जारी हुआ है। इसका पालन भी हो रहा है। लिहाजा ऐसा कोई आधार नहीं जिससे याची को जमानत पर रिहा किया जाए। एंटी करप्शन ब्यूरो ने 16 जनवरी को हिलाल को गिरफ्तार किया था। हिलाल ने वर्ष 2012 में 177 करोड़ का ऋण लिया था, लेकिन यह पैसा नहीं लौटाया।  

भुक्की के साथ ट्रक चालक समेत तीन आरोपित काबू

झज्जर कोटली पुलिस ने मादक पदार्थ भुक्की की तस्करी के आरोप में एक ट्रक चालक को दबोच लिया। पकड़े गए आरोपित के कब्जे से पुलिस 4.2 किलो भुक्की को बरामद किया। ट्रक चालक के विरुद्ध झज्जरकोटली पुलिस थाने में मामले को दर्ज कर लिया गया। आरोपित ट्रक चालक नजीर अहमद और उसके सहचालक रियाज अहमद दोनों निवासी चिन्नौर, बनतालाब से पूछताछ की जा रही है।

मादक तस्करी की सूचना पर पुलिस कर्मियों ने जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय के सुकेतर में नाका लगाया। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने श्रीनगर से जम्मू की ओर आ रहे ट्रक को जांच के लिए रोका। ट्रक की तलाशी के दौरान उसके अंदर से मादक पदार्थ भुक्की की खेप बरामद हुई। ट्रक के चालक व सह चालक को हिरासत में ले लिया। उनसे पूछताछ की जा रही है कि नशे की खेप को वे कहा से लेकर आए थे। जम्मू में इस खेप को उन्हें से किसे बेचना था के बारे में पता लगाया जा रहा है।

वहीं, सांबा जिला अंतर्गत घगवाल पुलिस ने 8 किलो 300 ग्राम भुक्की बरामद की है। घगवाल पुलिस द्वारा टपेयाल में नाका लगाया गया। पुलिस ने कश्मीर से पंजाब की ओर जा रहे कैंटर नंबर पीबी65एयू- 0634 को रोका। पुलिस ने कैंटर की गहनता से जांच की तो उसमें भुक्की बरामद हुई। पुलिस ने नशे की तस्करी के आरोप में वाहन चालक दर्शन सिंह निवासी घागर, सराई-शंभू, पटियाला पंजाब के रूप में हुई है।

chat bot
आपका साथी