Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामले खत्म होने की कगार पर, अब मात्र 85 संक्रमित मामले शेष

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार वीरवार को कुल पांच लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। पांचों कश्मीर के हैं। जम्मू संभाग में एक भी मरीज में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। कश्मीर में दो मामले बड़गाम एक श्रीनगर एक कुलगाम और एक पुलवामा में आया।

By rohit jandiyalEdited By: Publish:Thu, 06 Oct 2022 09:26 PM (IST) Updated:Thu, 06 Oct 2022 09:26 PM (IST)
Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामले खत्म होने की कगार पर, अब मात्र 85 संक्रमित मामले शेष
जम्मू संभाग में एक भी मरीज में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या मात्र 85 ही रह गई है। लगातार मरीज स्वस्थ हो रहे हैं और संक्रमित बहुत कम हो रहे हैं। नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार वीरवार को कुल पांच लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। पांचों कश्मीर के हैं। जम्मू संभाग में एक भी मरीज में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है।

कश्मीर में दो मामले बड़गाम, एक श्रीनगर, एक कुलगाम और एक पुलवामा में आया। अन्य किसी भी जिले में कोई भी मरीज नहीं आया। अलवत्ता 23 मरीजों के स्वस्थ होने के बाद सब सक्रिय मरीजों की संख्या सौ से भी कम होकर 85 ही रह गई है। श्रीनगर में सबसे अधिक 40 और जम्मू जिले में 15 मरीज हैं। किश्तवाड़, पुंछ, ऊधमपुर और कठुआ जिलों में अब कोई भी मरीज नहीं है।कश्मीर में शोपियां, कुपवाड़ा और गांदरबल में भी एक भी मामला नहीं है।

इसी तरह कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान भी जारी है। 4675 लोगों ने वीरवार को सतर्कता डोज लगवाई। अभी तक जम्मू-कश्मीर में कुल दोे करोड़ 45 लाख, 92 हजार से अधिक डोज लोगों को दी जा चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी